खैबर पख्तूनख्वा में 5 टीटीपी आतंकी मारे गए: PAK सेना

बयान में कहा गया है कि मारे गए लोगों में दो आतंकवादी कमांडर थे। पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ कई ऑपरेशन किए हैं। हालांकि इस क्षेत्र को ज्यादातर सुरक्षित कर लिया गया है लेकिन अभी हलचल रहती है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:59 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:59 AM (IST)
खैबर पख्तूनख्वा में 5 टीटीपी आतंकी मारे गए: PAK सेना
खैबर पख्तूनख्वा में 5 टीटीपी आतंकी मारे गए: PAK सेना

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तानी सेना ने घोषणा की है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सुरक्षा अभियान के दौरान तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) आतंकवादी समूह के पांच आतंकवादी मारे गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेना के मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने रविवार को उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली और खिसुर क्षेत्रों में दो खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई की।

बयान में कहा गया है कि मारे गए लोगों में दो आतंकवादी कमांडर थे। पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकवादी समूहों के खिलाफ कई ऑपरेशन किए हैं। हालांकि इस क्षेत्र को ज्यादातर सुरक्षित कर लिया गया है, लेकिन आतंकवादी समूहों के कुछ लोग अभी भी सुरक्षा बलों पर छिटपुट हमले शुरू करने का प्रबंधन करते रहते हैं।

बता दें कि 2019 सिंतबर में अमेरिका ने पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के नेता नूर वली को वैश्विक आतंकी घोषित किया था। यह आतंकी संगठन कई आत्मघाती धमाकों और सैकड़ों नागरिकों के कत्‍लेआम के लिए जिम्मेदार है। अमेरिका टीटीपी को पहले ही वैश्विक आतंकवादी समूह के रूप में नामित कर चुका है। नूर वली, मुफ्ती नूर वली मसूद के नाम से भी चर्चित है। 

chat bot
आपका साथी