पाकिस्‍तान में हादसे का शिकार हुई नाव, चार मरे, अनुभव न होने की वजह से रेस्‍क्‍यू टीम की नौका भी डूबी

पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूंख्‍वांं क्षेत्र में नौका हादसे का शिकार हो गई। इसमें सवार लोगों को बचाने गई रेस्‍क्‍यू टीम की नौका भी पानी में डूब गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और 17 लापता हैं।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 02:09 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 02:09 PM (IST)
पाकिस्‍तान में हादसे का शिकार हुई नाव, चार मरे, अनुभव न होने की वजह से रेस्‍क्‍यू टीम की नौका भी डूबी
अनुभवहीनता की वजह से रेस्‍क्‍यू बोट हुई हादसे का शिकार

इस्‍लामाबाद (एएनआई)। पाकिस्‍तान के तीन नावों के डूब जाने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 17 अन्‍य लापता बताए जा रहे हैं। ये हादसा बुधवार का बताया गया है। ये हादसा उत्‍तर पश्चिम खैबर पख्‍तूंख्‍वां प्रांत के बीजापुर जिले के राघाघन डैम में हुई है। जानकारी के मुताबिक नाव में 18 लोग सवार थे। शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा उस वक्‍त हुआ जब ये लोग गहरेब पानी में जा रहे थे।

हादसे की जानकारी के तुरंत बाद पयर्टकों को रेस्‍क्‍यू करने के लिए दो नाव भेजी गई हैं। लेकिन ये नाव भी हादसे का शिकार हो गई और इसमें सवार सात लोग बह गए। शिन्‍हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद एक दूसरी टीम को रेस्‍क्‍यू के लिए भेजा गया और उसने चार लोगों को बचा लिया। इसके अलावा इन लोगों ने चार शवों को भी पानी से निकाला है। बचाए गए इन सभी को अस्‍पताल भेजा गया है। वहीं शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रेस्‍क्‍यू टीम ने मीडिया से हुई बातचीत के दौरान बताया कि वो लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं लेकिन उनके अब जिंदा मिलने की उम्‍मीद न के ही बराबर है। पुलिस ने इस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पहली नौका के डूबने की वजह उस पर क्षमता से अधिक लोगों का सवार होना था।। वहीं इन लोगों को बचाने गई रेस्‍क्‍यू टीम की बोट अनुभवहीनता की वजह से हादसे का शिकार हो गई थी। पुलिस के मुताबिक इस बोट में शामिल राहतकर्मी बेकाबू हुई नौका पर नियंत्रण पाने में नाकाम रहे थे।

chat bot
आपका साथी