जापान में कोरोना से हालात बेकाबू, न्यूजीलैंड में लाकडाउन; आस्ट्रेलिया में भी नहीं थमा संक्रमण

न्यूजीलैंड कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो गया था। अब डेल्टा वैरिएंट का एक मरीज मिलने के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सख्ती के साथ लाकडाउन लगा दिया है। न्यूजीलैंड में छह माह के बाद कोरोना का पहला मरीज मिला है।

Neel RajputTue, 17 Aug 2021 08:07 PM (IST)
चीन ने दो देशों से उड़ानों को रोका

टोक्यो, रायटर। जापान में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात बेकाबू होने के बाद यहां इमरजेंसी लाकडाउन बढ़ा दिया गया है। इधर कोरोना से मुक्त हुए न्यूजीलैंड में डेल्टा वैरिएंट का एक मरीज मिलने के बाद लाकडाउन हो गया है।

जापान में कोरोना का सबसे ज्यादा असर राजधानी टोक्यो पर है। यहां पिछले 24 घंटे में 4377 नए मरीज मिले हैं। टोक्यो और आसपास के क्षेत्रों में इमरजेंसी 12 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। इमरजेंसी से जापान की साठ प्रतिशत आबादी प्रभावित हो रही है।

न्यूजीलैंड में छह महीने बाद नया मामला

न्यूजीलैंड कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो गया था। अब डेल्टा वैरिएंट का एक मरीज मिलने के बाद प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सख्ती के साथ लाकडाउन लगा दिया है। न्यूजीलैंड में छह माह के बाद कोरोना का पहला मरीज मिला है। अचानक लाकडाउन की घोषणा के बाद सारी गतिविधियां एकदम थम गईं। यह लाकडाउन कम से कम तीन दिन तक चलेगा।

आस्ट्रेलिया में भी संक्रमण बढ़ रहा है। यहां मेलबर्न में लाकडाउन चल रहा है। आस्ट्रेलिया में डेल्टा वैरिएंट आने के बाद मरीजों की संख्या में तेजी आई है।

एएनआइ के अनुसार, चीन में कंबोडिया और फिलीपींस से आने वाली उड़ानों को दो सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इन दोनों देशों से आने वाली उड़ानों में कोरोना के मरीज मिले थे।

जानें अन्य मुल्कों के हालात-

ब्रिटेन : यहां एक दिन में 28438 मरीज मिले हैं। फ्रांस : कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों की अस्पताल में संख्या फिर दस हजार से ऊपर हो गई है।

डब्ल्यूएचओ अफगानिस्तान में कोरोना को लेकर चिंतित

रायटर के अनुसार, अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जा करने और तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है कि यहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है। काबुल एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में भीड़ ने यह चिंता और बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें : महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने की भारत ने की निंदा, किरकिरी पर पाक मंत्री बोले- ऐसे अनपढ़ करा रहे फजीहत

यह भी पढ़ें : दिल के लिए फायदेमंद है विटामिन K, धमनियों में कैल्शियम जमने के प्रति मिलती है अतिरिक्त सुरक्षा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.