मालदीव में नशीद पर हमले में दो गिरफ्तार, विस्फोट में घायल पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, अब ठीक हूं

मालदीव पुलिस ने शनिवार को कहा कि विस्फोट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस ने इसके आलावा कोई और जानकारी नहीं दी। पुलिस ने विस्फोट में पूर्व राष्ट्रपति नशीद के घायल होने की घटना को आतंकी कृत्य करार दिया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:25 PM (IST)
मालदीव में नशीद पर हमले में दो गिरफ्तार, विस्फोट में घायल पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, अब ठीक हूं
घर के बाहर हुए विस्फोट में घायल हो गए थे नशीद

माले, एजेंसियां। मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मुहम्मद नशीद पर हमले के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नशीद गुरुवार रात घर के बाहर हुए विस्फोट में घायल हो गए थे। उनका राजधानी माले के अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि अब वह ठीक हैं।

मालदीव पुलिस ने शनिवार को कहा कि विस्फोट के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस ने इसके आलावा कोई और जानकारी नहीं दी। पुलिस ने विस्फोट में पूर्व राष्ट्रपति नशीद के घायल होने की घटना को आतंकी कृत्य करार दिया है। इस बीच, पुलिस आयुक्त मुहम्मद हमीद ने बताया कि विस्फोट स्थल पर संदिग्ध गतिविधि को लेकर चार लोगों की पहचान की गई है। इधर, नशीद के भाई इब्राहिम ने डॉक्टरों के हवाले से बताया कि वह अब जीवन रक्षक प्रणाली पर नहीं हैं। उनकी स्थिति में सुधार से डॉक्टर खुश हैं। जबकि पूर्व राष्ट्रपति की बहन नशीदा सत्तार के ट्वीट के अनुसार, नशीद ने कहा, 'मैं ठीक हूं।'

53 वर्षीय नशीद इस समय संसद के स्पीकर हैं। वह धार्मिक कट्टरपंथ के मुखर विरोधी हैं। नशीद वर्ष 2008 में लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित होने वाले मालदीव के पहले राष्ट्रपति बने थे, लेकिन बाद में जन विरोध के चलते उन्हें 2012 में इस्तीफा देना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी