ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के खिलाफ सड़कों पर उतरे हजारों लोग, सिडनी के लिए अतिरिक्त वैक्सीन को मंजूरी

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लगाए गए राज्यव्यापी लॉकडाउन के विरोध में लोगों ने सड़को पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। करीब 3500 से ज्यादा लोगों ने प्रदर्शन में भाग लिया और इस दौरान उनकी पुलिस से भिड़ंत भी हुई।

Amit KumarSat, 24 Jul 2021 10:46 PM (IST)
Thousands protest against lockdown in Sydney people get arrested

 मेलबर्न, रॉयटर्स: सिडनी में बिगड़ती कोविड-19 संक्रमण की स्थिति से लड़ने के लिए, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने फाइजर वैक्सीन की अतिरिक्त 50हजार डोज देने का फैसला किया है। दरअसल, देश में पिछले तीन दिनों से संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं। शनिवार को भी रिकॉर्ड 176 दैनिक मामलों की पुष्टी हुई है। कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले देश सबसे बड़े शहर सिडनी से ही सामने आ रहे हैं। अधिकारियों को डर है कि, शहर में तेजी के साथ फैल रहा संक्रमण देश के बाकी हिस्सों को खतरे में डाल सकता है।

लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन

वहीं, न्यू साउथ वेल्स में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लगाए गए राज्यव्यापी लॉकडाउन के विरोध में सिडनी में लोगों ने सड़को पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। करीब 3,500 से ज्यादा लोगों ने प्रदर्शन में भाग लिया और इस दौरान उनकी पुलिस से भिड़ंत भी हुई। पुलिस ने 57 लोगों को हिरासत में लिया है, साथ ही कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए हैं। दोषियों पर भारी जुर्माने और सजा की कार्रवाई की गई है।

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई

वहीं, लॉकडाउन के बावजूद मेलबर्न और एडिलेड में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिले। साथ ही ब्रिस्बेन में भी विरोध प्रदर्शन हुए, लेकिन यहां कोविड को लेकर किसी तरह के कोई प्रतिबंध नहीं हैं। पुलिस ने मेलबर्न में छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक पर आपातकालीन कर्मचारी के साथ मारपीट करने का आरोप है। वहीं, दर्जनों अन्य लोगों पर घर के 5 किमी के दायरे में रहने के आदेश का उल्लंघन कर पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

महामारी पर नियंत्रण की कोशिश

न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हैज़र्ड ने चिंता वयक्त करते हुए कहा है की, देश में इतने सारे लोग घर पर रहने के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ये संक्रमण की रफ्तार को रोकने में सरकार की कोशिशों को विफल कर रहा है। लॉकडाउन ही कोविड-19 पर लगाम लगाने का एक मात्र उपाय है। वहीं अतिरिक्त टीकों की आपूर्ति के लिए, उन्होंने राज्य की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद, महामारी को बड़े पैमाने पर नियंत्रण में रखने में कामयाबी हासिल की है। यहां अब तक कुल 32,600 मामलों की पुष्टी हुई है, वहीं 916 मौतें दर्ज की गई हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.