ब्राजील में राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर आए

कोरोना महामारी से जूझ रहे ब्राजील में राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो का विरोध तेज होता जा रहा है। यहां पर दूसरे रविवार को राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाए जाने के लिए हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। अब वह कोरोना महामारी से लड़ने में नाकाम रहे हैं।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:07 PM (IST)
ब्राजील में राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो के खिलाफ हजारों लोग सड़कों पर आए
कोरोना महामारी से जूझ रहे ब्राजील में राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो का विरोध तेज होता जा रहा है।

 रियो डी जेनेरियो, एपी। कोरोना महामारी से जूझ रहे ब्राजील में राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो का विरोध तेज होता जा रहा है। यहां पर दूसरे रविवार को राष्ट्रपति पर महाभियोग चलाए जाने के लिए हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। जनता का आरोप है कि बोलसोनारो कोरोना महामारी में ठीक से प्रबंधन नहीं कर सके। ब्राजील में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो लाख 16 हजार को पार कर गई है। 

कंजरवेटिव पार्टी द्वारा किया गया प्रदर्शन का ऐलान

यह प्रदर्शन ब्राजील के रियो डी जेनेरियो, साओ पालो के साथ एक दर्जन से अधिक शहरों में किया गया। हजारों लोग लाइन बनाकर कार में हॉर्न बजाते हुए चल रहे थे। तमाम प्रदर्शनकारी हाथों में 'गेट आउट बोलसोनारो' लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। रविवार के प्रदर्शन का ऐलान कंजरवेटिव पार्टी के द्वारा किया गया था। 

महामारी को लेकर राष्ट्रपति का विरोध तेज

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हमने अपना वोट देकर बोलसोनारो को राष्ट्रपति बनाया। अब वह कोरोना महामारी से लड़ने में नाकाम रहे हैं। कोरोना की पहले से चेतावनी मिलने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग कुप्रबंधन का शिकार रहा। चार साल में बोलसोनारो का अभी आधा कार्यकाल समाप्त हुआ है। महामारी को लेकर उनका विरोध तेज हो गया है। ब्राजील लंबे समय से लॉकडाउन जैसी स्थितियों से गुजर रहा है।

chat bot
आपका साथी