ब्राजील में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या साढ़े पांच लाख के पार, अब भी हो रही हैं रोजाना 500 से अधिक मौतें

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से ब्राजील में अब तक कोरोना से मरने वाले रोगियों की संख्या 550000 से अधिक हो चुकी है। पिछले एक दिन में 578 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:28 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:51 AM (IST)
ब्राजील में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या साढ़े पांच लाख के पार, अब भी हो रही हैं रोजाना 500 से अधिक मौतें
कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में मचा रखी है उथल पुथल

ब्रासीलिया, एएनआइ। ब्राजील में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या साढ़े पांच लाख से ज्यादा हो गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से ब्राजील में अब तक कोरोना से मरने वाले रोगियों की संख्या 550,000 से अधिक हो चुकी है। पिछले एक दिन में 578 लोगों की मौत कोरोना से हुई है, जो कि अब देश में कुल कोरोना से मरने वालों की संख्या 550,502 हो गई है। महामारी की शुरुआत के बाद से ब्राजील में अब तक कोरोना के एक करोड़ 97 लाख (19.7 मिलियन) मामले दर्ज किए गए गए हैं। एक करोड़ 83 लाख से अधिक लोग (18.3 मिलियन) कोरोना की बीमारी से उबर चुके हैं।

इन दिनों इंडोनेशिया में कोरोना के भयावह आंकड़ें आ रहे हैं। यहां कोरोना के नए मामलों में तेजी के साथ इससे मरने वाले लोगों की संख्या भी बहुत ज्यादा है। कोरोना का नया गढ़ बनकर उभरा इंडोनेशिया रोजाना कोरोना से मौत के मामले में भी सबसे आगे है। कोरोना महामारी से 24 घंटों के दौरान इंडोनेशिया में 1415 लोगों की मौत हुई है। 

ऑस्ट्रेलिया के इस राज्य में लॉकडाउन में दी गई ढील

ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य में मंगलवार रात से लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया गया है। राज्य में कोरोना के नए मामले कम आ रहे हैं, इसी के चलते लॉकडाउन के प्रतिबंधों में ढील दी गई है।

चीन में अभी भी आ रहे हैं कोरोना के नए मामले

चीन में एक दिन पहले कोरोना के 76 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि अब पिछले 24 घंटों के दौरान यानी 26 जुलाई को कोरोना के 71 नए मामले सामने आए हैं। यह जानकारी चीन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को दी। 

chat bot
आपका साथी