अफगानिस्तान में सैन्य कार्रवाई के खिलाफ तालिबान ने भारत को दी गीदड़भभकी

अफगानिस्तान में मौजूदा तनाव के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन तालिबान की अब ये हिमाकम हो गई है की वो अब भारत को आंखे दिखा रहा है। तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्तान में भारत द्वारा सैन्य कार्रवाई उनके लिए ठीक नहीं होगी।

Amit KumarSat, 14 Aug 2021 05:07 PM (IST)
Taliban warns India against military moves in Afghanistan

नई दिल्ली, आईएएनएस: अफगानिस्तान में मौजूदा तनाव के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन तालिबान की अब ये हिमाकत हो गई है की, वो अब भारत को आंखे दिखा रहा है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अफगान में भारत द्वारा सैन्य कार्रवाई का विरोध करते हुए, तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद सुहैल शाहीन ने कहा है कि, अफगानिस्तान में अन्य देशों की सेनाओं की मौजूदगी के दौरान बनने वाली परिस्थितियों से भारत भली-भांती वाकिफ है, ऐसे में सब कुछ उनके सामने है अगर वो यहां आते हैं, तो भारत द्वारा यह कदम उनके लिए ठीक नहीं होगा।

इस दौरान तालिबान ने इस बात को जड़ से खारिज किया है कि, उनके पाकिस्तान स्थित किसी भी आतंकी संगठन के साथ संबंध हैं। तालिबान के मुताबिक, ये बाते किसी भी तरह से जमीनी हकीकत पर आधारित नहीं हैं, बल्कि हमारे प्रति उनकी कुछ नीतियों के आधार पर हैं। साथ ही उन्होंने दूतावासों और वहां के कर्मचारियों को आश्वासन दिया है कि, संगठन के तरफ से उन्हें कोई खतरा नहीं है। तालिबान के प्रवक्ता ने आश्वासन देते हुए कहा कि, वह पड़ोसी देशों सहित किसी भी देश के खिलाफ अफगान की जमीन का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगा। इस संबंध में वो सामान्य नीति का ही पालन करता रहेगा।

वहीं, दोहा में तालिबान से भारतीय अधिकारियों के मिलने की खबरों पर प्रवक्ता ने कहा कि, वो फिलहाल किसी भी बात की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। इसी बीच तालिबानी प्रवक्ता शाहीन ने अफगानी लोगों की मदद करने के लिए भारत की सराहना भी की है, साथ ही पुनर्निर्माण गतिविधियों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि, हम अफगानिस्तान के लोगों के हित में किए गए काम, जैसे कि बांधों का निर्माण, राष्ट्रीय और बुनियादी ढांचे से जुड़ी परियोजनाए और अफगानिस्तान के विकास के साथ पुनर्निर्माण और लोगों के लिए आर्थिक समृद्धि के लिए किए गए हर काम की सराहना करते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.