तालिबान बोला- अधिकारियों को दी गई माफी का सम्मान करें लड़ाके, नई सरकार को बदनाम न होने दें

तालिबान लड़ाकों को संबोधित बयान में कहा गया है लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें अपने मनमाने कार्यों से आईईए को बदनाम न करें अनावश्यक तस्वीरें और वीडियो लेना बंद करें और सरकारी प्रशासन में प्रवेश न करें।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:16 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:16 PM (IST)
तालिबान बोला- अधिकारियों को दी गई माफी का सम्मान करें लड़ाके, नई सरकार को बदनाम न होने दें
तालिबान बोला- अधिकारियों को दी गई माफी का सम्मान करें लड़ाके, नई सरकार को बदनाम न होने दें

काबुल, एएनआइ। तालिबान ने गुरुवार को अपने लड़ाकों से सभी अफगान सरकारी अधिकारियों को दी गई सामान्य माफी का सम्मान करने और इस्लामिक अमीरात की नई सरकार को बदनाम नहीं करने का आग्रह किया। द खामा प्रेस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट कहती है, अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला मोहम्मद याकूब ने अपने लड़ाकों से कहा कि सामान्य माफी की घोषणा की गई है और किसी को भी अपने मनमानी कार्यों से इस्लामिक अमीरात आफ अफगानिस्तान (IEA) को बदनाम नहीं करना चाहिए।

कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने उनसे सामान्य माफी को गंभीरता से लागू करने और लोगों के साथ दुर्व्यवहार न करने को कहा है। याकूब द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि तालिबान के कुछ सदस्यों को विभिन्न प्रांतों में प्रतिशोध करते देखा गया है और पिछली सरकार के लिए काम करने वालों को मार डाला गया है, जो अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात की नीति नहीं है।

तालिबान लड़ाकों को संबोधित बयान में कहा गया है, लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें, अपने मनमाने कार्यों से आईईए को बदनाम न करें, अनावश्यक तस्वीरें और वीडियो लेना बंद करें और सरकारी प्रशासन में प्रवेश न करें।

तालिबान के संस्थापक के बेटे ने आगे कहा कि तालिबान के कुछ कमांडरों ने अपने रैंक का विस्तार करने के लिए बीमार लोगों की भर्ती की है जो आईईए के विरोध में हैं। दोषियों को सजा दी जाएगी। बता दें कि तालिबान के कुछ लड़ाकों द्वारा पिछली सरकार के अधिकारियों के घरों में रात में घुसने और उन्हें मारने और अपहरण करने के बाद यह अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी