सोमालिया में आतंकी संगठन अल-शबाब का कहर, आत्‍मघाती हमले में अब तक 7 की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आत्‍मघाती विस्‍फोट की फाइल फोटो।

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक आत्‍मघाती विस्‍फोट में सात लोगों की मौत हो गई। इस आत्‍मघाती हमले में कई लोग घायल हुए हैं। खुखांर आतंकवादी संगठन अल-कायदा से जुड़े इस्‍लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले का चुका है।

Publish Date:Sat, 28 Nov 2020 08:08 AM (IST) Author: Ramesh Mishra

मोगादिशु, एजेंसी। Somalia capital Mogadishu Suicide Bomber: सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु में एक आत्‍मघाती विस्‍फोट (Mogadishu Attack) में अब तक सात लोगों की मौत हो गई। इस आत्‍मघाती हमले में कई लोग जख्‍मी भी हुए हैं। घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोगादिशु में एक आइसक्रीम शॉप के पास यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्‍टोफर मिलर के दौरे के कुछ घंटों बाद किया गया। क्रिस्‍टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्‍य कर्मचारियों से मिलने आए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी अलकायदा से जुड़े आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है। 

गौरतलब है कि पिछले तीन दसकों में सशस्त्र समूह और सोमालिया की सरकारी बलों के बीच संघर्ष में हजारों लोग मारे जा चुके हैं। अल-कायदा से जुड़े इस्‍लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में कई आतंकी हमले का चुका है। अगस्‍त में एक होटल में हुए आतंकवादी आत्‍मघाती बम विस्‍फोट के बाद बंदूकधारियों ने करीब 20 लोग को एक रेस्‍टोरेन्‍ट में बंधक बना लिया था। इसके अलावा एक अन्‍य आतंकवादी हमले में राजधानी स्थित होटल पॉश में एक कार सवार आत्‍मघाती हमलावर ने विस्‍फोट कर खुद को उड़ा दिया था। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में अधिकतर महिलाएं थीं। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन अल शबाब ने ली थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.