दक्षिण कोरिया में सामाजिक दूरी के सख्त नियम को दो सप्ताह के लिए और बढ़ाया गया

दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कोरोना महामारी के बढ़त मामलों के देखते हुए राजधानी क्षेत्र में सामाजिक दूरी के सख्त नियम को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है।

Avinash RaiFri, 23 Jul 2021 03:10 PM (IST)
दक्षिण कोरिया में सामाजिक दूरी के सख्त नियम को दो सप्ताह के लिए और बढ़ाया गया

सियोल, एएनआई / सिन्हुआ। दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को कोरोना महामारी के बढ़त मामलों के देखते हुए राजधानी क्षेत्र में सामाजिक दूरी के सख्त नियम को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। देश में रोज कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन पर सामाजिक दूरी के सख्त नियम को लागू करने का दबाव बढ़ रहा था।

लेवल 4 सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को, सियोल प्रांत, ग्योंगगी प्रांत के आसपास और पश्चिमी बंदरगाह के शहर इंचियोन में 8 अगस्त तक यानी दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया हैं।

जाने दक्षिण कोरिया के कोरोना से बचने के नियम -

लेवल 4 की गाइडलाइन के तहत शाम 6:00 बजे के बाद तीन या उससे ज्यादा लोगों को किसी भी निजी स्थान पर इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई हैं। शाम 6:00 बजे से पहले, चार लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। नाइटक्लब सहित मनोरंजन सुविधाओं पर दो सप्ताहों के लिए पाबंदी लगाई गई हैं। रेस्तरां और कैफे को रात 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति है। खेल आयोजनों को दर्शकों के बिना आयोजित किए जा सकता हैं। छात्रों को केवल ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति हैं और कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। धार्मिक स्थलों पर अधिकतम 19 लोग पूजा में शामिल हो सकते हैं।

देश में कोरोना के मामले लगातार 17वें दिन 1,000 से ऊपर -

दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,630 मामले दर्ज किए गए, जिससे कुल संक्रमणों की संख्या 185,733 हो गई। दौनिक कोरोना मामलों में यह आंकड़े पिछले दिन से कम है, जहां 1,842 मामले देखने को मिले थे। पिछले सप्ताह में कोरोना की दैनिक औसत 1,527 थी। देश में कोरोना के मामले लगातार 17वें दिन 1,000 से ऊपर हैं। हाल के दैनिक मामले सबसे अधिक सियोल प्रात से मिले है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,630 मामलों में से 516 मामले सियोल प्रात के है, तो वहीं ग्योगगी प्रांत से 403 और इंचियोन से 90 मामले मिले है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.