सिंगापुर में सितंबर से COVID-19 प्रतिबंधों पर दी जा सकती है ढील, क्वारंटाइन मुक्त यात्रा शुरू करने पर भी विचार

सिंगापुर कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने की योजना पर विचार कर रहा है। बताया जा रह है कि सितंबर के महीने से देश में क्वारंटाइन मुक्त यात्रा को अनुमति दी जा सकती है तब तक देश में 80फीसदी टीकाकरण पूरा होने की उम्मीद है।

Amit KumarMon, 26 Jul 2021 09:36 PM (IST)
Singapore to ease covid restrictions aims to allow quarantine free travel from September

सिंगापुर,एजेंसियां: सिंगापुर कोविड-19 संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने की योजना पर विचार कर रहा है। बताया जा रह है कि, सितंबर के महीने से देश में क्वारंटाइन मुक्त यात्रा को अनुमति दी जा सकती है। बैंकॉक पोस्ट ने देश के वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग का हवाला देते हुए बताया है कि, सितंबर के महीने तक देश में 80फीसदी टीकाकरण पूरा होने की उम्मीद है। जो की देश को एक मजबूत स्थिति में खड़ा करता है, जिसके चलते देश को फिर से खोला जा सकता है।

मजबूत स्थिति में है देश: वोंग

वोंग ने अपने एक बयान में कहा है कि, देश में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के लिए सरकार सौ फीसदी टीकाकरण का इंतजार नहीं कर सकती। अब हम उस स्थिति में पहुंच गए हैं, जहां देश को फिर से पूरी तरह से खोला जा सकता है। टीकाकरण अभियान को पूरा करने के लिए काफी वक्त तक इंतजार करना पड़ेगा। जो अर्थव्यवस्था की नजर से बिल्कुल भी ठीक नहीं है। वहीं, संक्रमण को लेकर उन्होंने कहा की, अब देश में हल्के लक्षण वाले संक्रमित मरीजों का अस्पतालों की जगह सामुदायिक केंद्रों में इलाज संभव है। प्रतिबंधों में ढील के बाद देश की सरकार स्वास्थ्य संबंधी सभी इंतजामों पर बारीक नजर रखेगी, खासतौर से अस्पताल में भर्ती और गहन देखभाल चिकित्सा इकाइयों की निगरानी की जाएगी।

वैक्सीनेशन का सकारात्मक प्रभाव

बताया जा रहा है कि, सिंगापुर में वैक्सीनेशन के बाद भी कई लोग कोरोना की चपेट में आए, लेकिन हल्के लक्षणों के बाद वो ठीक हो गए। अबतक 75 फीसद लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले चार सप्ताह में दोनों खुराक लेने वाले तीन-चौथाई मरीज संक्रमण का शिकार हुए हैं। इनमें से किसी भी मरीज की हालत गंभीर नहीं हुई। पिछले 28 दिनों 484 संक्रमित मरीज ऐसे थे, जिनमें से 44 फीसद वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके थे। 30 फीसद ऐसे थे, जिनको वैक्सीन की एक खुराक लगी थी। सभी हल्के लक्षणों के बाद ठीक हो गए। गौरतलब है कि, कुछ महीनों पहले सिंगापुर में संक्रमण के मामलों अचानक उछाल देखा गया था। जिसके बाद देश की सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में ढील के फैसले को कुछ दिनों के लिए टाल दिया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.