सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते खतरे की आशंका के बाद सरकार की कड़ी पाबंदियां लागू

सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने कड़ी पाबंदियां लगाने का फैसला किया है। रविवार से ये पाबंदियां लागू हो जाएंगी। सरकार ने ग्रुप में एकत्रित होने की संख्‍या भी 5 से घटाकर 2 कर दी है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:46 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:46 PM (IST)
सिंगापुर में कोरोना के बढ़ते खतरे की आशंका के बाद सरकार की कड़ी पाबंदियां लागू
सिंगापुर में कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका

सिंगापुर (पीटीआई)। अन्‍य देशों में कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सिंगापुर ने अपने यहां पर पाबंदियों को और अधिक कड़ा कर दिया है। इसके तहत पब्लिक एक्टिविटी और एकजुट होने पर सख्‍त पाबंदी लगा दी गई है। शिक्षा मंत्री लॉरेंस वॉन्‍ग का कहना है कि रविवार से नए नियमों के तहत ग्रुप में होने वाले सदस्‍यों की संख्‍या को पांच से घटाकर दो कर दिया गया है।

सरकार की तरफ से पाबंदियों को कड़ा करने का फैसला सिंगापुर के अंतरराष्‍ट्रीय चांगी एयरपोर्ट पर आए मामलों के बाद किया गया है। एक स्‍थानीय चैनल ने बताया है कि सिंगापुर एयरपोर्ट पर 46 लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। इस तरह से ये एयरपोर्ट सिंगापुर के 11 एक्टिव क्‍लस्‍टर में से सबसे तेजी से उभर रहा है।

वॉन्‍ग का कहना है कि सरकार चाहती है कि लोग कम से कम बाहर निकलें और यदि कुछ सामान लेने जाना भी पड़े तो अधिकतम दो ही लोग बाहर जाएं। उन्‍होंने ये भी कहा है कि कोई भी व्‍यक्ति बेवजह बाहर न निकले। जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्‍या सिंगापुर में कोरोना संक्रमण में तेजी आने वाली है तो यदि हालात सही नहीं इस आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसलिए सख्‍त पाबंदियां बेहद जरूरी हैं।

यदि ऐसे हालात बनें तो सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे। वॉन्‍ग का कहना है कि ये हम सभी की जिम्‍मेदारी है कि हम इस तरह की आशंका को खत्‍म करने के लिए काम करें और पूरी एहतियात बरतें। साथ ही कोविड-19 नियमों को कड़ाई से अपनाएं। घर के बाहर कम से कम लोग एकत्रित हों। सरकार की तरफ से ये भी कहा गया है कि लोग अपने बुजुर्गों का पूरा ख्‍याल रखें

chat bot
आपका साथी