अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हवाई हमले में हमजा वजीरिस्तानी सहित सात आतंकी मारे गए

टोलो न्यूज ने प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमजादा के हवाले से कहा कि एक आत्मघाती कार हमलावर ने रविवार सुबह गजनी में एक सार्वजनिक सुरक्षा इकाई के पास अपने विस्फोटक विस्फोट किया। उन्होंने कहा कि घटना गजनी के पीडी 3 में घटी थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:31 PM (IST)
अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में हवाई हमले में हमजा वजीरिस्तानी सहित सात आतंकी मारे गए
अफगानिस्तान में आंतकवादी घटनाए चरम पर हैं

गजनी, एएनआइ। अफगानिस्तानी सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की है। रविवार की रात गजनी प्रांत के जीरो जिले में हवाई हमले में हमजा वजीरिस्तानी सहित सात आतंकवादी मार गिराए गए। अफगानिस्तान के सरकारी टोलो न्यूज ने रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए ये जानकारी दी है।

रविवार को मारे गए इन सभी आंतकियों पर जानलेवा हमले की साजिश रचने का आरोप था जिसमें 31 लोग मारे गए थे। टोलो न्यूज ने प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमजादा के हवाले से कहा कि एक आत्मघाती कार हमलावर ने रविवार सुबह गजनी में एक सार्वजनिक सुरक्षा इकाई के पास अपने विस्फोटक विस्फोट किया। उन्होंने कहा कि घटना गजनी के पीडी 3 में घटी थी।

स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख जहीरशाह निकमल ने कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा इकाई पर हमले के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है, और पीड़ितों में ज्यादातर सैन्यकर्मी हैं। 

आतंकियों के सफाया को लेकर अफगानिस्तान में खास अभियान

बता दें कि अफगानिस्तान ने आतंकियों के खिलाफ एक अभियान चला रखा है। इसके पहले नवंबर के दूसरे सप्ताह में अफगानिस्तान में 150 आतंकी मारे गए थे। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि हेलमंद और कंधार प्रांत में अफगानिस्तान सेना द्वारा चलाए गए अभियान में ये पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे।

55 तालिबानी आतंकी मारे गए

इसके साथ ही गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने प्रेस कांफ्रेंस में सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों की सूची भी जारी की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हेलमंद और कंधार में कम से कम 55 तालिबानी आतंकी मारे जा चुके हैं। 

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की एक रिपोर्ट मुताबिक अफगानिस्तान में 6,500 से अधिक पाकिस्तानी आतंकी सक्रिय हैं। इनमें से ज्यादातर तहरीक ए तालिबान के सदस्य हैं। पाकिस्तानी आतंकियों के चलते अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट की गतिविधियां आम हो चली हैं।

chat bot
आपका साथी