दक्षिण कोरिया में एक दिन में रिकॉर्ड COVID-19 मामलों की दस्तक, सरकार की बढ़ी चिंता

नए मामलों में से 1823 स्थानीय थे और 73 विदेश से जुड़े थे। वहीं अब तक देश में कुल 193427 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 170494 लोग पहले ही डिस्चार्ज हो चुके हैं। इसके अलावा बीते दिन में चार और मरीजों की मौत हो गई।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:51 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:51 AM (IST)
दक्षिण कोरिया में एक दिन में रिकॉर्ड COVID-19 मामलों की दस्तक, सरकार की बढ़ी चिंता
दक्षिण कोरिया में एक दिन में रिकॉर्ड COVID-19 मामलों की दस्तक, सरकार की बढ़ी चिंता

सियोल, एएनआइ। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया ने पिछले एक दिन में सीओवीआईडी ​​-19 मामलों में अपनी उच्चतम दैनिक वृद्धि दर्ज की है। केडीसीए ने कहा कि देश ने मंगलवार को 1,896 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए। इससे पहले रिकॉर्ड 1,318 कोरोना के मामले 9 जुलाई को दर्ज हुए थे।

नए मामलों में से 1,823 स्थानीय थे और 73 विदेश से जुड़े थे। वहीं, अब तक देश में कुल 193,427 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 170,494 लोग पहले ही डिस्चार्ज हो चुके हैं। इसके अलावा बीते दिन में चार और मरीजों की मौत हो गई। कुल मौत का आंकड़ा 2,083 तक पहुंच गया है। देश में मृत्यु दर 1.08 फीसद है।

देश के स्‍वास्‍थ्‍य आधिकारियों का कहना था कि सियोल के मेट्रोपोलिटिन एरिया में ये तेजी से फैल रहा है। केडीसीपी का मानना है कि पिछले वर्ष जनवरी में देश में जब इस महमारी की शुरुआत हुई है तब से एक दिन में दर्ज हो रहे ये मामले सबसे अधिक है। देश में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार पर इस बात का दबाव बढ़ रहा है कि ग्रेटर सिओल इलाके में लोगों पर कड़े प्रतिबंध लागू करवाए।

वहीं, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले हफ्ते राजधानी क्षेत्र में सामाजिक दूरी के सख्त नियम को दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। बता दें कि देश में रोज कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन पर सामाजिक दूरी के सख्त नियम को लागू करने का दबाव बढ़ रहा था।

लेवल 4 सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन को, सियोल प्रांत, ग्योंगगी प्रांत के आसपास और पश्चिमी बंदरगाह के शहर इंचियोन में 8 अगस्त तक यानी दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया हैं।

लेवल 4 की गाइडलाइन के तहत शाम 6:00 बजे के बाद तीन या उससे ज्यादा लोगों को किसी भी निजी स्थान पर इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई हैं। शाम 6:00 बजे से पहले, चार लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति दी गई है। नाइटक्लब सहित मनोरंजन सुविधाओं पर दो सप्ताहों के लिए पाबंदी लगाई गई हैं। रेस्तरां और कैफे को रात 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति है। खेल आयोजनों को दर्शकों के बिना आयोजित किए जा सकता हैं। छात्रों को केवल ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति हैं और कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। धार्मिक स्थलों पर अधिकतम 20 लोग पूजा में शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी