Suicide Attack in Central Baghdad: इराक के बाजार में दो आत्मघाती बम विस्फोट में 28 मरे

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 25 की मौत

Rare suicide attack in central Baghdad सेंट्रल बगदाद में गुरुवार को आत्मघाती हमला हुआ है जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई। घायलों में से कईयों की हालत गंभीर है। यह जानकारी मंत्रालय की ओर से दी जा रही है। आगे की विवरण प्रतीक्षारत है।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 02:12 PM (IST) Author: Monika Minal

बगदाद, एजेंसियां। ईराक के भीड़ भरे बाजार में दो आत्मघाती बम विस्फोट में 28 लोगों की मौत हो गई, 73 लोग घायल हो गए। ये बम विस्फोट सेन्ट्रल बगदाद के बाब अल-शरीकी कॉमर्शियल क्षेत्र में हुए। इराक में जल्द चुनाव कराने और खराब आर्थिक हालत को लेकर राजनीतिक तनाव की स्थिति चल रही है। विस्फोट के बाद क्षेत्र में दर्दनाक दृश्य था। चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

इराकी सेना के अनुसार हमले में 28 लोगों की मौत हो गई है। घायल 73 लोगों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। यह विस्फोट उस समय हुआ जब आत्मघाती हमलावरों का सेना के द्वारा पीछा किया जा रहा था। ये हमलावर भागते हुए तेयराना क्षेत्र के भीड़ वाले बाजार में घुस गए और बीमार होने का बहाना बनाकर लेट गए। बाद में खुद को बम से उड़ा दिया। विस्फोट इतने शक्तिशाली थे कि उनकी चपेट में आसपास के लोग आ गए। आत्मघाती बम विस्फोट इराक में तीन साल बाद हुआ है। इसी क्षेत्र में बम विस्फोट 2018 में हुआ था, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने इस्लामिक स्टेट पर जीत की घोषणा की थी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सेंट्रल बगदाद के कमर्शियल सेंटर में दो धमाके हुए। इराकी स्टेट टेलीविजन ने बताया कि यह आत्मघाती विस्फोट है। नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि बगदाद के व्यस्त कमर्शियल इलाके में इस साल का यह पहला हमला है। बता दें कि इराक में इन दिनों राजनीतिक तनाव है और यहां अक्टूबर में चुनावों का आयोजन होना है। 

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पिछले दो वर्षों में यह पहला आत्मघाती हमला हैैै। उनके अनुसार इस घटना को अंजाम देने वाले 2 हमलावर थेेे। पहला हमलावर मार्केट में बीमार होने का बहाना कर घुसा और मदद मांग रहा था। दूसरा हमलावर मोटरबाइक पर आया था। 2005 से 2007 में डबल विस्फोट सामान्य बात थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.