पाकिस्तान में मंदिर गिराने पर नेपाल में विरोध प्रदर्शन, अल्पसंख्यकों के दमन को रोकने की हो रही मांग

दिसंबर में खैबर पख्तूनख्वा के कारक जिले के टेरी गांव में एक मौलवी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने हिंदू मंदिर को न सिर्फ तोड़ा बल्कि उसे आग के हवाले भी कर दिया था। इस घटना के दौरान वहां का प्रशासन मूकदर्शक बना रहा था।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:00 PM (IST)
पाकिस्तान में मंदिर गिराने पर नेपाल में विरोध प्रदर्शन, अल्पसंख्यकों के दमन को रोकने की हो रही मांग
प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी की

काठमांडू, एएनआइ। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक हिंदू मंदिर को तोड़ने पर नेपाल में भी लोगों का गुस्सा देखने को मिला है। इस घटना के विरोध में नेपाली नागरिकों ने बुधवार को यहां पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया और अपना आक्रोश जाहिर किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए और पाकिस्तान सरकार से अल्पसंख्यकों के दमन पर रोक लगाने की मांग की।

काठमांडू स्थित पाकिस्तानी दूतावास के समीप जमा हुए लोगों ने 'पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न बंद करो' और 'सावधान पाकिस्तान' जैसे नारे लगाए। गत दिसंबर में खैबर पख्तूनख्वा के कारक जिले के टेरी गांव में एक मौलवी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने हिंदू मंदिर को न सिर्फ तोड़ा बल्कि उसे आग के हवाले भी कर दिया था। इस घटना के दौरान वहां का प्रशासन मूकदर्शक बना रहा था। इस हमले की पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यक हिंदू नेताओं ने जमकर निंदा की थी। दुनिया के कई देशों में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे। पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के दोबारा निर्माण का आदेश भी दिया था।

chat bot
आपका साथी