Greece Fire Photos: एथेंस के जंगलों में लगी भयंकर आग को बुझाने में जुटे विमान, तस्वीरों में देखें क्या हैं हालात

Greece forest Fires Photos ग्रीस की राजधानी एथेंस इस वक्त बेहद ही मुश्किल दौर से गुजर रही है। यहां के बाहरी इलाके में जंगल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार अग्निशमन विमानों का अभियान फिर शुरू किया था। देखें तस्वीरें।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:39 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:49 PM (IST)
Greece Fire Photos: एथेंस के जंगलों में लगी भयंकर आग को बुझाने में जुटे विमान, तस्वीरों में देखें क्या हैं हालात
Photos: आग की भीषण लपटों का सामना कर रहा ग्रीस, तस्वीरों में देखें क्या हैं हालात

एथेंस, रॉयटर्स। ग्रीस की राजधानी एथेंस इस वक्त बेहद ही मुश्किल दौर से गुजर रही है। यहां के बाहरी इलाके में जंगल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। बुधवार को अग्निशमन विमानों का अभियान फिर शुरू किया था। बता दें कि ग्रीस में पिछले कई दशकों की सबसे प्रचंड गर्मी का सामना करने के बीच एक दिन पहले ही हजारों लोगों को आग के कारण अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था। अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए विमान और नौ हेलीकॉप्टर तैनाती भी की गई है। तो आइए तस्वीरों में देखते हैं कि ग्रीस में लगी आग की क्या ताजा स्थिति है।

जंगलों में लगी इस भयंकर आग की चपेट में  काफी पेड़ भी आ गए। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे आग की लपटें पेड़ तक पहुंच रही हैं।

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि आग की चपेट में कई घर भी आ गए हैं। साथ ही एक शख्स आग को बुझाने का भी प्रयास कर रहा है।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि इन आग की लपटों से काफी नुकसान भी हुआ है। रोविज़ गांव में जंगल में लगी के चलते जलती हुई जैतून की प्रेस फैक्टरी पर आग बुझाने के लिए एक शख्स पानी छिड़कता हुआ नजर आया।

बता दें कि ग्रीस के अलावा तुर्की के जंगलों में लगी लगी है। दमकल कर्मी देश के दक्षिणी तट पर स्थित जंगलों और गांवों में पिछले सप्ताह लगी आग बुझाने में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर आग को काबू करने को लेकर बेरुखी और अपर्याप्त तैयारियों के चलते राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन की सरकार की आलोचना भी हो रही है। बत दें कि पिछले बुधवार को लगी आग तेज हवाओं और चिलचिलाती गर्मी के कारण भड़क गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिसके चलते आठ से ज्यादा  मौत हो चुकी है। 

chat bot
आपका साथी