तालिबान सरकार को मान्यता देने की जल्दबाजी में पाकिस्तान, मंत्री खुलकर दे रहे समर्थन

पाकिस्तानी मंत्री खुले तौर पर तालिबान सरकार के समर्थन में उतर आए हैं। तालिबान की अंतरिम सरकार में जिन लोगों को शामिल किया गया है उनमें से कई संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित हैं। महिलाओं को भी जगह नहीं दी गई है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:49 PM (IST)
तालिबान सरकार को मान्यता देने की जल्दबाजी में पाकिस्तान, मंत्री खुलकर दे रहे समर्थन
तालिबान सरकार को मान्यता देने की जल्दबाजी में पाकिस्तान, मंत्री खुलकर दे रहे समर्थन

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को मान्यता देने को लेकर पाकिस्तान जल्दबाजी दिखा रहा है। हालांकि दुनिया के ज्यादातर देश इस सरकार को मान्यता देने की जल्दी में है। ग्रीक सिटी टाइम्स में प्रकाशित एक लेख में कहा गया है कि पाकिस्तानी मंत्री खुले तौर पर तालिबान सरकार के समर्थन में उतर आए हैं। हालांकि इस नई सरकार को मान्यता देने से पहले यह देखना चाहिए कि वह अपने वादों पर कितना खरा उतरता है। तालिबान ने एक ऐसी समावेशी सरकार बनाने का वादा किया है, जिसमें गैर तालिबान और महिलाओं का प्रतिनिधित्व हो। लेकिन अंतरिम सरकार में जिन लोगों को शामिल किया गया है, उनमें से कई संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित हैं। महिलाओं को भी जगह नहीं दी गई है।

'तालिबान को दिया जाए वक्त'

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि तालिबान को देश चलाने के लिए वक्त दिया जाना चाहिए। उन्होंने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र के शरणार्थी मामलों के अधिकारी फिलिपो ग्रांडी के साथ बैठक में यह बात कही। जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को एक इंटरव्यू में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तालिबान सरकार के साथ संपर्क बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि विश्व समुदाय को तालिबान को वक्त देना चाहिए, जिससे वे विधि संगत सरकार बनाने के साथ अपने वादों की दिशा में प्रगति साबित कर सकें।

chat bot
आपका साथी