मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका

सिंधुपालचौक के मुख्य जिला अधिकारी अरुण पोखरेल ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया हमें संदेह है कि बाढ़ मेलमची और इंद्रावती नदी के मुख्य स्रोत से उत्पन्न हुई है। अभी तक हमने केवल एक की मौत की पुष्टि की है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:24 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:24 AM (IST)
मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत, कई लोगों के लापता होने की आशंका
नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ की स्थिति

काठमांडू, एएनआइ। मध्य नेपाल में बाढ़ के कहर से एक की मौत हो गई है और दर्जनों के लापता होने की आशंका है। सिंधुपालचौक के मुख्य जिला अधिकारी अरुण पोखरेल ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया, हमें संदेह है कि बाढ़ मेलमची और इंद्रावती नदी के मुख्य स्रोत से उत्पन्न हुई है। अभी तक हमने केवल एक की मौत की पुष्टि की है।

One dead, dozens feared missing as flood wreaks havoc in Central Nepal

We suspect the flood originated from the main source of Melamchi and Indrawati River. As of now we only have confirmed report of one dead: Arun Pokhrel, Chief District Officer of Sindhupalchowk told ANI pic.twitter.com/8q6zYAYWmn

— ANI (@ANI) June 16, 2021

बता दें कि नेपाल में लगातार बारिश हो रही है जिसके कारण यहां बाढ़ जैस स्थिति हो गई है। वहीं, इसका असर कुछ भारतीय क्षेत्रों में भी दिख रहा है। नेपाल में लागातर पानी बरसने से बिहार की गंडक नदी में पानी का स्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है।

अरुण पोखरेल ने कहा, 'हमें संदेह है कि बाढ़ की स्थिति मेलमची और इंद्रावती नदी के मुख्य स्रोत से उत्पन्न हुई है। इस वजह से हेलम्बू से शुरू होने वाले गलियारों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई।' बुधवार तड़के स्थानीय प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों ने नुकसान और लोगों के लापता होने की खबर की पुष्टि की है। ग्राम परिषद प्रमुख नीमा ग्यालजेन शेरपा ने बताया, 'मेरी ग्राम परिषद में ही, कल शाम से लगभग छह लोगों के लापता होने की खबरें हैं। कल देर शाम से शुरू हुआ जल स्तर किऊल और ग्यालथुम के साथ-साथ मेलमची नदी के किनारे बने घरों में पहुंच गया।'

शेरपा ने कहा, 'इसके साथ ही, बाढ़ के पुलों, बिजली और संचार के अन्य बुनियादी ढांचे के बह जाने की भी सूचना है। हम अभी भी इससे हुए नुकसान का पूरी तरह से पता नहीं लगा सके हैं।' सिंधुपालचौक 2015 के भूकंप के केंद्रों में से एक है और यहां हर साल यहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो जाती है।

chat bot
आपका साथी