अफगानिस्तान में नागरिकों पर हमलों की ओआईसी ने की कठोर निंदा, विदेश मंत्रालय ने लगाई मदद की गुहार

ओआईसी ने एक बयान जारी कर अफगानिस्तान में नागरिकों पर हो रहे अत्याचारों की कठोर निंदा की थी। इसके साथ ही संगठन ने कहा था कि वह तालिबान द्वारा देश में फैलाई जा रही हिंसा को लेकर बेहद चिंतित है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:22 PM (IST)
अफगानिस्तान में नागरिकों पर हमलों की ओआईसी ने की कठोर निंदा, विदेश मंत्रालय ने लगाई मदद की गुहार
अफगानिस्तान में हिंसात्मक घटनाओं पर जताई चिंता (फोटो : एएनआइ)

काबुल, एएनआइ। इस्‍लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation, OIC) ने अफगानिस्तान में चल रहे संघर्ष को लेकर चिंता व्यक्त की है और नागरिकों पर हो रहे हमलों की कठोर निंदा की है। अफगान विदेश मंत्रालय ने ओआईसी के बयान का स्वागत किया है और संगठन से इस्लामिक देशों और सत्यापित इस्लामी संस्थानों का समर्थन हासिल करने में अधिक सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया है। ताकि अफगानिस्तान में हमलों और हत्या की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके एवं तालिबान मानवता के खिलाफ अपने अपराधों के लिए जवाबदेह हो।

MoFA welcomes this statement & calls on OIC to play more active role in gaining support of Islamic world & verified Islamic institutions to end bloodshed in Afghanistan & to hold Taliban accountable for their crimes against humanity: Afghanistan's Foreign Affairs Ministry on OIC pic.twitter.com/WhLhCohLwU— ANI (@ANI) August 5, 2021

बुधवार को ओआईसी ने एक बयान जारी कर अफगानिस्तान में नागरिकों पर हो रहे अत्याचारों की कठोर निंदा की थी। इसके साथ ही संगठन ने कहा था कि वह तालिबान द्वारा देश में फैलाई जा रही हिंसा को लेकर बेहद चिंतित है। बयान में संगठन ने आगे कहा कि वह तत्काल युद्धविराम का आह्वान करता है और एक राजनीतिक समाधान तक पहुंचने की दिशा में एक अफगान स्वामित्व वाली और अफगान के नेतृत्व वाली समावेशी शांति और सुलह प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है।

यह भी पढ़ें : अवैध आव्रजकों के बच्चों को नागरिकता देने की राह निकालेगा अमेरिका, भारतीयों को होगा सबसे ज्यादा लाभ

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : कोरोना के कारण गांव लौट रहे युवा, शहर के निजी संस्थानों के प्रति रुझान हुआ कम

chat bot
आपका साथी