नार्थ कोरिया ने नागरिकों से कहा- कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें, वैक्सीन कोई अचूक दवा नहीं

नार्थ कोरिया की सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि वह कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें। वायरस को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दवा कंपनियों के द्वारा बनाई गई वैक्सीन कोई अचूक दवा नहीं है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 02:31 PM (IST)
नार्थ कोरिया ने नागरिकों से कहा- कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें, वैक्सीन कोई अचूक दवा नहीं
नार्थ कोरिया ने अपने नागरिकों से कहा- कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें

सियोल, रायटर। नार्थ कोरिया की सरकार ने अपने नागरिकों से कहा है कि वह कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहें। वायरस को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दवा कंपनियों के द्वारा बनाई गई वैक्सीन कोई अचूक दवा नहीं है। उत्तर कोरिया की सत्ता चला रही वर्कर्स पार्टी के आधिकारिक समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन ने लिखा है कि वैक्सीन के आने के बाद भी दुनिया की स्थिति खराब हो रही है।

वैक्सीन के आने के पहले यह माना जा रहा था कि कोरोना की लड़ाई जल्द खत्म हो जाएगी। ऐसा नहीं हो रहा है। वैक्सीन इसको रोकने के लिए रामबाण औषधि नहीं है। समाचार पत्र ने कहा है कि ऐसी स्थिति में हमें नेता किंम जोंग उन और उनके दल पर विश्वास रखते हुए लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए। हालांकि. कोवैक्स अभियान के तहत देश में वैक्सीन का मंगाने का काम चल रहा है। भारत में महामारी का प्रकोप बढ़ने के कारण फिलहाल सीरम इंस्टीट्यूट की एस्ट्राजैनेका की वैक्सीन आने में दिक्कत हो रही है।

chat bot
आपका साथी