नॉर्थ में बाढ़ ने मचाई तबाही, हुआ भारी नुकसान; अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ

नॉर्थ कोरिया में इस वक्त बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से तानाशाह किम जोंग उन के देश में इस वक्त 1000 घर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। जगह-जगह फंसे हुए लोगों को बचाने का कार्य किया जा रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:50 AM (IST)
नॉर्थ में बाढ़ ने मचाई तबाही, हुआ भारी नुकसान; अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ
नॉर्थ कोरिया में बाढ़ ने मचाई तबाही, हुआ भारी नुकसान; अमेरिका ने बढ़ाया मदद का हाथ

प्योंगयेंग, रॉयटर्स। नॉर्थ कोरिया में इस वक्त बाढ़ ने तबाही मचाई हुई है। भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से तानाशाह किम जोंग उन के देश में इस वक्त 1,000 घर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। जगह-जगह फंसे हुए लोगों को बचाने का कार्य किया जा रहा है। पिछले कई दिनों से यहां हो रही बारिश के चलते किसानों की खेती को भी भारी नुकसान हुआ है। स्टेट मीडिया ने यह जानकारी दी है।

मुश्किल वक्त में नॉर्थ कोरिया की मदद के लिए सामने आया अमेरिका

मुश्किल की इस घड़ी में अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है। शुक्रवार को एक फोन कॉल के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) और साउथ कोरिया के विदेश मेंत्री चुंग यूई-योंग (Chung Eui-yong) ने नॉर्थ कोरिया को मानवीय सहायता देने की संभावना पर चर्चा की है। हालांकि, उन्होंने इस बातचीत के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी है।

नॉर्थ कोरिया में खाद्य आपूर्ति के संभावित प्रभाव की बढ़ी चिंता

नॉर्थ कोरिया में आई बाढ़ के चलते फसलों के नुकसान सहित खाद्य आपूर्ति पर संभावित प्रभाव के बारे में चिंता बढ़ती जा रही है। क्योंकि कोरोना वायरस के चलते यहां पर विदेशी से आयातों बंद किया हुआ है, जिसके चलते खाद्य संकट पैदा हो सकता है। हालांकि, सरकार की तरफ से इस स्थिति से निपटने कि लिए सभी प्रयास किया जा रहे हैं। राज्य प्रसारक केआरटी ने गुरुवार को बताया कि नॉर्थ और दक्षिण हामगयोंग प्रांतों सहित पूर्वी तट के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज हुई है। टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है कि घरों की छतों पर पानी भर गया है और पुल और बांध बह गए हैं।

chat bot
आपका साथी