नाइजीरिया: स्कूल से सैंकड़ों बच्चे लापता, टीचर ने बताया सामूहिक अपहरण का मामला

New mass kidnapping in Nigeria Zamfara School नाइजीरिया के एक स्कूल की टीचर ने बताया कि वहां से सैंकड़ों बच्चे लापता हैं जिन्हें किडनैप किया गया है। शुक्रवार सुबह कुछ बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर दिया और यह घटना हुई।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:07 PM (IST)
नाइजीरिया: स्कूल से सैंकड़ों बच्चे लापता, टीचर ने बताया सामूहिक अपहरण का मामला
नाइजीरिया के स्कूल से लापता हैं सैंकड़ों बच्चे

नाइजर, एएफपी। नाइजीरिया के स्कूल में सामूहिक अपहरण का मामला सामने आया है। इसमें सैंकड़ों बच्चे लापता हैं। स्कूल की टीचर ने यह जानकारी दी। शुक्रवार सुबह कुछ बंदूकधारियों ने स्कूल पर हमला कर दिया।  जामफारा (Zamfara) के उत्तर पश्चिम में एक स्कूल के सैंकड़ों बच्चों का अपहरण हो गया। वहां के गवर्नर के प्रवक्ता ने इस हमले की पुष्टि की लेकिन विवरण नहीं दिया। हाल के कुछ सप्ताह में कई स्कूलों को निशाना बनाया गया और सामूहिक अपहरण की घटना को अंजाम दिया गया। सशस्त्र अपराधियों का गैंग फिरौती के लिए स्कूल के बच्चों को उठाता है। पिछले सप्ताह नाइजर में 27 छात्र-छात्राओं समेत करीब 42 लोगों का अपहरण किया गया जो अब तक छूटे नहीं हैं। 

वहां के गवर्नर के प्रवक्ता ने इस हमले की पुष्टि की लेकिन विवरण नहीं दिया। हाल के कुछ सप्ताह में कई स्कूलों को निशाना बनाया गया और सामूहिक अपहरण की घटना को अंजाम दिया गया। सशस्त्र अपराधियों का गैंग फिरौती के लिए स्कूल के बच्चों को उठाता है। पिछले सप्ताह नाइजर में 27 छात्र-छात्राओं समेत करीब 42 लोगों का अपहरण किया गया जो अब तक छूटे नहीं हैं। 

पिछले सप्ताह भी एक स्कूल को बनाया था निशाना

नाइजर राज्य में ही पिछले सप्ताह बंदूकधारियों ने एक स्कूल पर हमला करके कम से कम एक छात्र की हत्या कर दी और छात्रों एवं शिक्षकों समेत 40 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया। स्थानीय रिपोर्ट में बताया गया है कि बंदूकधारियों ने कागारा में ‘गवर्नमेंट साइंस कॉलेज’ में बुधवार तड़के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी और करीब 26 छात्रों और 16 कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों का अपहरण कर लिया। प्राधिकारी अपहृत लोगों की सटीक संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। स्कूल के एक छात्र अवल अब्दुलरहमान ने बताया कि बंदूकधारियों ने भागने की कोशिश कर रहे एक छात्र के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी