नेपाल में राजनीतिक उठापटक जारी, कार्यवाहक प्रधानमंत्री ओली को एक विपक्षी नेता ने दी जान से मारने की धमकी

नेपाल में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच विपक्षी नेपाली कांग्रेस के एक विधायक ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को जान से मारने की धमकी दी है। बागमती प्रांत के विधायक नरोत्तम वैद्य ने कैबिनेट के हालिया विस्तार और असंवैधानिक कदमों की आलोचना करते हुए धमकी दी।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:30 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:30 AM (IST)
नेपाल में राजनीतिक उठापटक जारी, कार्यवाहक प्रधानमंत्री ओली को एक विपक्षी नेता ने दी जान से मारने की धमकी
नेपाल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली।

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच विपक्षी नेपाली कांग्रेस के एक विधायक ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली को जान से मारने की धमकी दी है। बागमती प्रांत के विधायक नरोत्तम वैद्य ने कैबिनेट के हालिया विस्तार और असंवैधानिक कदमों की आलोचना करते हुए ओली को जान से मारने की धमकी दी। वैद्य ने हवा में हाथ उठाते हुए कहा कि नेपाल के वर्तमान परिदृश्य की बात करें, तो ओली सत्ता में बने रहने और अपनी कुर्सी बचाने के लिए वह शासन के हर पहलू से समझौता कर रहे हैं। अगर हम उन्हें को छोड़ देंगे तो देश का पतन हो जाएगा। 

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का जिक्र करते हुए, वैद्य ने इस देश को बचाने की अपील की और कहा कि अगर कोई तैयार नहीं है तो वे इस काम को करेंगे। बागमती प्रांत विधानसभा में प्रांतीय विधायक के बयाम की पार्टी के साथ-साथ सीपीएन-यूएमएल (केपी ओली के नेतृत्व वाले गुट) की भी तीखी आलोचना की। नेपाली कांग्रेस के प्रवक्ता बिशोप्रकाश शर्मा ने शुक्रवार देर शाम को वैद्य से अपना बयान वापस लेने को कहा।

नेपाली कांग्रेस के प्रवक्ता बिशोप्रकाश शर्मा ने कहा कि चाहे आप रोड पर हो या संसद में किसी को भी अपना विवेक नहीं खोना चाहिए। आपा खोने के बाद दिए गए बयानों को वापस लेना चाहिए और उस पर आत्म-निंदा करना चाहिए। पार्टी इस तरह के बयान देकर की गई गलतियों पर पर्दा नहीं डालेगी। 

बता दे कि नेपाल भंग हो चुके संसद (प्रतिनिधि सभा) के स्पीकर ने शुक्रवार को संसद के निचले सदन को भंग करने से जुड़े मुद्दों और देश में राजनीतिक संकट को खत्म करने के लिए एक समाधान खोजने के लिए एक सर्वदलीय बैठक की। द हिमालयन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, स्पीकर अग्नि प्रसाद सपकोटा द्वारा बुलाई गई बैठक में अधिकांश वरिष्ठ राजनेताओं ने भाग लिया, जिसमें चल रहे राजनीतिक गतिरोध को दूर करने के उपायों पर चर्चा की गई।

chat bot
आपका साथी