नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के पर्सनल फिजिशियन को हुआ कोरोना, PM पर मंडरा रहा खतरा!

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के पर्सनल फिजिशियन कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसके बाद पीएम के संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है हालांकि उनका फिजिशयन उनसे 2 हफ्तों से नहीं मिले है। न्यूज एजेंसी एएनआइ ने न्यूज एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से यह जानकारी दी।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:52 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 01:08 PM (IST)
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के पर्सनल फिजिशियन को हुआ कोरोना, PM पर मंडरा रहा खतरा!
नेपाल के पीएम केपी शर्मा के पर्सलन फिजिशियन को हुआ कोरोना।

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के पर्सनल फिजिशियन को कोरोना हो गया है। डॉ.दिब्या सिंह (Dr Dibya Singh) के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रधानमंत्री के संक्रमित होने का जोखिम बढ़ गया है, हालांकि प्रधानमंत्री से उनके फिजशियन ने 2 हफ्तों से मुलाकात नहीं की है।

टीयू टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती

न्यूज एजेंसी एएनआइ ने न्यूज एंजेसी सिन्हुआ के हवाले से इसकी जानकारी दी है। शुक्रवार को ओली के पर्सनल फिजिशियन के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी गई है। एजेंसी के मुताबिक, टीयू टीचिंग हॉस्पिटल में COVID-19 प्रबंधन समिति के समन्वयक डॉ. शांता कुमार दास बताया कि अस्पताल में कर्मचारियों के संपर्क में आने के बाद कोरोना संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक बैठक के दौरान पांच के दिन के बाद उनके अंदर संक्रमण विकसित हुआ। डॉक्टर ने प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के संक्रमित होने का भी खतरा बताया है, हालांकि उनके फिजिशियन पिछले 2 हफ्तों से पीएम से नहीं मिल हैं। 

नेपाल में कोरोना वायरस

नेपाल के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, देश में शनिवार तक 71,821 COVID-19 मामलों की पुष्टि हुई है जबकि 467 मौतें हुईं।

कई दिग्गज हो चुके हैं संक्रमित

बता दें कि इस वक्त इस वायरस से आम जनता से लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और कई सांसद और अधिकारी भी संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले ब्रिटने के पीएम बोरिस जॉनसन भी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं भारत के कई मुख्यमंत्री भी इसकी चपेट में चुके हैं। भारत के गृह मंत्री अमित शाह से लेकर मध्य प्रदेश, कर्नाटक के मुख्यमंत्री समेत कई मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके है। यही नहीं मंत्रियों की जान भी इस वायरस से गई है।

दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका

दुनिया में लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है। इस वक्त दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है। इसके बाद दूसरे नंबर भारत है। विश्व में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 32,746,134 हो गया है जबकि मरने वालों की संख्या 9,92,000 है।

chat bot
आपका साथी