मुल्ला बरादर का तालिबान में आंतरिक कलह से इन्कार, घायल होने की खबर को बताया गलत

तालिबान के कार्यवाहक उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने आंतरिक कलह होने से इन्कार किया है। उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि वह काबुल में राष्ट्रपति भवन में हुए एक संघर्ष में घायल हुए थे।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 02:54 PM (IST)
मुल्ला बरादर का तालिबान में आंतरिक कलह से इन्कार, घायल होने की खबर को बताया गलत
मुल्ला बरादर ने तालिबान के भीतर आंतरिक दरार का खंडन किया है।

काबुल, एएनआइ। तालिबान के सह-संस्थापक और कार्यवाहक उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने तालिबान के भीतर आंतरिक कलह होने से इन्कार किया है। उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि वह काबुल में राष्ट्रपति भवन में हुए एक संघर्ष में घायल हुए थे।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बरादर ने अफगान राष्ट्रीय टीवी के साथ एक साक्षात्कार में पिछले हफ्ते काबुल में राष्ट्रपति भवन में हुए विवाद में घायल होने या यहां तक ​​कि मारे जाने की अफवाहों का खंडन किया। इस साक्षातकार को दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया है। अफवाहों के बारे में पूछे जाने पर बरादर ने कहा, 'नहीं, यह बिल्कुल भी सच नहीं है। मैं पूरी तरह से ठीक हूं।

हाल ही में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि तालिबान के गुटों और शक्तिशाली हक्कानी नेटवर्क के बीच विवाद के दौरान बरादर को गोली लगी है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले बरादर ने सोमवार को एक आडियो क्लिप में दावों का खंडन किया, लेकिन तब कोई वीडियो या तस्वीर सामने नहीं आई थी।

बरादार से यह भी पूछा गया कि जब वह रविवार को काबुल गए तो कतर के विदेश मंत्री से क्यों नहीं मिले। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद की शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी से मुलाकात के दौरान बी बरादर मौजूद नहीं थे। इसपर बरादर ने कहा, 'हमें इस बात की जानकारी नहीं थी कि विदेश मंत्री कतर से आ रहे हैं। अगर हमें पता होता, तो हम अपनी यात्रा स्थगित कर देते।

chat bot
आपका साथी