दक्षिण कोरिया में कोरोना के 51 नए संक्रमित मामले, ज्यादातर मामलों में डोर-टू डोर वर्कर शामिल

दक्षिण कोरिया कोरोना वायरस के 51 नए संक्रमित मामले दर्ज किए हैं। इसमें से ज्यादातर मामले राजधानी सियोल से हैं। डोर टू डोर काम करने वाले वर्कर इस वायरस से ज्यादा संक्रमित हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 01:34 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:34 PM (IST)
दक्षिण कोरिया में कोरोना के 51 नए संक्रमित मामले, ज्यादातर मामलों में डोर-टू डोर वर्कर शामिल
दक्षिण कोरिया में कोरोना के 51 नए संक्रमित मामले, ज्यादातर मामलों में डोर-टू डोर वर्कर शामिल

सियोल, एपी। दक्षिण कोरिया में शनिवार को कोरोना वायरस के 51 नए संक्रमित मामले दर्ज किए हैं। इसमें से ज्यादातर मामले राजधानी सियोल से हैं। जहां पर कम आय वाले वर्कर ने जोखिम उठा कर डोर टू डोर काम किया हैं। दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (Centers for Disease Control and Prevention) द्वारा घोषित  कुल संक्रमितों का आंकड़ा 11,719 बताया गया है। वहीं कुल मौतें 273 हो गई है। 

नए मामलों के कम से कम 34 मामलों को डोर-टू-डोर विक्रेताओं से जोड़ा गया, जो कि सियोल स्थित स्वास्थ्य उत्पाद प्रदाता रिक्वे द्वारा (Richway) किराए पर लिया गया था। देश के उप स्वास्थ्य मंत्री किम गैंग-लिप ने कहा कि रिचवे विक्रेताओं के बीच वायरस का प्रसार विशेष रूप से खतरनाक है क्योंकि उनमें से अधिकांश लोग 60 से 70 दशक हैं। उन्होंने अधिकारियों से संक्रमण के लिए कार्यस्थलों सैनिटाइज करने के आदेश दिए हैं। 

बता दें दक्षिण कोरिया के अलावा पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोन संकट बना हुआ है। इस वायरस से 200 से ज्यादा देश प्रभावित है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के 67,67,783 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 3,94,932 लोगों की मौत हो गई है और 28,49,218 मरीज ठीक हो गए हैं। ये आंकड़े समाचार एजेंसी रायटर्स द्वारा जारी 6 जून 2020 सुबह 7 बजे तक के हैं। 

इस वायरस से सबसे अधिक यूएस प्रभावित है। अकेले अमेरिका में इस वायरस से 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है। यूएस के बाद इस वायरस से सबसे अधिक ब्राजील, रुस, इटली और स्पेन हैं। 

इस वायरस का अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुसरण करने को कहा जा रहा है।। चीन के वुहान से फैले इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर वैक्सीन तैयार कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी