Plane Crash in Myanmar: म्यांमार में सेना का विमान क्रैश, 12 लोगों की मौत; राहत एंव बचाव कार्य जारी

Plane Crash in Myanmar म्यांमार में सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। हादसे में 12 लोगों की मौत खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी शामिल थे। ये विमान हादसा मांडले (Mandalay) में हुआ।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:23 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:23 AM (IST)
Plane Crash in Myanmar: म्यांमार में सेना का विमान क्रैश, 12 लोगों की मौत; राहत एंव बचाव कार्य जारी
म्यांमार में सेना का एक विमान क्रैश, 12 लोगों की मौत; राहत एंव बचाव कार्य जारी

नैप्यीटाव, रॉयटर्स। Plane Crash in Myanmar: म्यांमार में सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। हादसे में12 लोगों की मौत खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, मृतकों में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी शामिल थे। ये विमान हादसा मांडले (Mandalay) में हुआ। शहर के दमकल विभाग ने इसकी जानकारी दी है। घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मांडले क्षेत्र के प्यिन ऊ ल्विन (Pyin Oo Lwin) में एक बिजली और इस्पात संयंत्र के बीच 16 सीटों वाला विमान क्रैश हुआ है।

राहत एवं बचाव कार्य जारी

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि इस घटना में जमीन पर आठ अन्य लोग घायल भी हुए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान दुर्घटना में कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों की मौत हुई है, जो हादसे के वक्त विमान में सवार थे। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य प्रशासन परिषद के सूचना दल के मेजर जनरल जॉ मिन टुन (General Zaw Min Tun) ने बताया कि इस विमान में 16 लोग सवार थे। राजधानी शहर ने पाय ताव से पायिन ऊ ल्विन जा रहा सैन्य विमान करीब 08:00 बजे मांडले क्षेत्र के प्यिन ऊ ल्विन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मेजर ने बताया कि अभी तक हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन मांडले के दमकल विभाग ने बताया है कि इस हादसे में 12 लोगों की जान गई है और घायल लोगों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया है।

chat bot
आपका साथी