जॉर्डन में नजरबंदी के बाद पहली बार दिखाई दिए प्रिंस हमजा, किंग अब्दुल्ला के साथ हुए शामिल

तीन अप्रैल को तख्तापलट की कोशिश के आरोप के बाद पहली बार प्रिंस हमजा लोगों के बीच आए थे। हमजा ने उस समय भी ऐसी किसी कोशिश से इन्कार किया था। बाद में उन्होंने लिखकर इस बात की घोषणा की और किंग अब्दुल्ला के समर्थन में होने का बयान दिया।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:48 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:48 AM (IST)
जॉर्डन में नजरबंदी के बाद पहली बार दिखाई दिए प्रिंस हमजा, किंग अब्दुल्ला के साथ हुए शामिल
प्रिंस हमजा नजरबंदी के बाद रविवार को पहली बार सबके सामने आए।

यरुशलम, एपी। जॉर्डन के प्रिंस हमजा नजरबंदी के बाद रविवार को पहली बार सबके सामने आए और उन्होंने किंग अब्दुल्ला द्वितीय के साथ एक समारोह में हिस्सा लिया। ऐसा कर जॉर्डन के शाही परिवार की एकजुटता को प्रदर्शित करने की कोशिश की गई। करीब हफ्ते भर पहले प्रिंस के सरकारी व्यवस्था के बारे में दिए गए सार्वजनिक बयान को शाही सत्ता के खिलाफ माना गया था और उसी के बाद उन्हें नजरबंद कर दिया गया था। बयान में प्रिंस हमजा ने जॉर्डन में भ्रष्टाचार बढ़ने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को खत्म किए जाने की बात कही थी।

समारोह में किंग और प्रिंस की मौजूदगी सब कुछ सामान्य दिखाने का प्रयास थी। लेकिन इससे यह साबित नहीं हो सका कि किंग और उनके लोकप्रिय सौतेले भाई हमजा के बीच मतभेद पूरी तरह से खत्म हो गए हैं। शाही महल ने अम्मान में आयोजित समारोह के फोटो और वीडियो जारी किए हैं। किंग तलाल की मजार पर आयोजित इस समारोह में किंग अब्दुल्ला, क्राउन प्रिंस हुसैन और अन्य प्रमुख लोग भी शामिल हुए।

तीन अप्रैल को तख्तापलट की कोशिश के आरोप के बाद पहली बार प्रिंस हमजा लोगों के बीच आए थे। हमजा ने उस समय भी ऐसी किसी कोशिश से इन्कार किया था। बाद में उन्होंने लिखकर इस बात की घोषणा की और किंग अब्दुल्ला के समर्थन में होने का बयान दिया। प्रिंस हमजा का साथ देने के आरोप में गिरफ्तार हुए अन्य 18 लोगों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है।

chat bot
आपका साथी