जापान की सभी 'Nippon Airways' ने कोरोना बचाव के लिए शुरू किया मेडिकल किट का उत्पादन

जापान की ऑल निप्पॉन एयरवेज (Nippon Airways) ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए मेडिकल किट का उत्पादन शुरू कर दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 08:53 AM (IST)
जापान की सभी 'Nippon Airways' ने कोरोना बचाव के लिए शुरू किया मेडिकल किट का उत्पादन
जापान की सभी 'Nippon Airways' ने कोरोना बचाव के लिए शुरू किया मेडिकल किट का उत्पादन

टोक्यो, एएनआइ। जापान की ऑल निप्पॉन एयरवेज (Nippon Airways) ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए मेडिकल किट का उत्पादन शुरू कर दिया है। बता दें कि इस पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसे में पूरी दुनिया में लोग फंसे हुए हैं। ऐसे में लोगों को फ्लाइट् की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में जापान की ऑल निप्पॉन एयरवेज ने फैसला किया है कि वह लोगों की लोगों की मदद के लिए मेडिकल किट उत्पादन करने का फैसला किया है। एयरवेज का स्टाफ कोरोना से बचाव के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसके साथ ही यह सुनिश्चित करेगा कि वर्किंग स्थल साफ और सुरक्षित रहे। इसके लिए अलावा इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा। 

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त कोरोना से लगभग 200 से ज्यादा देश परेशान है। 3 लाख से ज्यादा लोगों की वैश्विक स्तर पर इस वायरस से मौत हो चुकी है वही 60 लाख के पास संक्रमितों का आंकड़ पहुंच गया है। इस वक्त चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। 

इस वायरस से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है अकेले अमेरिका में इस वक्त 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। इस वक्त दुनिया का सबसे ज्यादा शाक्तिशाली देश कोरोना संकट से सबसे  ज्यादा परेशान है। यूएस के बाद ब्राजील, रुस, तुर्की, स्पेन और इटली जैसे देश सबसे ज्यादा प्रभावित है। 

इस वायरस से बचने के लिए कई देशों ने अपने यहां पर लॉकडाउन में लगाया हुआ है। ऐसे में लोगों की नौकरियां भी गई है। इसको ध्यान में रखते हुए लगभग सभी देशों ने लॉकडाउन में ढील देने का फैसला किया। इससे ज्यादातर देशों में लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है। इसमें भारत भी शामिल है।बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है।

इस वक्त कोरोना से लगभग 200 से ज्यादा देश परेशान है। 3 लाख से ज्यादा लोगों की वैश्विक स्तर पर इस वायरस से मौत हो चुकी है वही 60 लाख के पास संक्रमितों का आंकड़ पहुंच गया है। इस वक्त चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी