कोरोना वायरस प्रसार के बीच पीएम नेतन्याहू के आवास के बाहर जुटे हजारों प्रदर्शनकारी, मांगा इस्तीफा

नेतन्याहू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। येरूशलम स्थित उनके आवास के बाहर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी जमा हो गए। प्रदर्शनकारी नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के आरोपों और कोरोना वायरस महामारी से बनी स्थिति को ठीक से न संभालने के कारण इस्तीफा मांग रहे थे।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 09:41 AM (IST)
कोरोना वायरस प्रसार के बीच पीएम नेतन्याहू के आवास के बाहर जुटे हजारों प्रदर्शनकारी, मांगा इस्तीफा
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के सरकारी आवास के बाहर शनिवार को प्रदर्शन किया। फाइल फोटो।

यरूशलम, एजेंसी। हजारों इजराइलियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के सरकारी आवास के बाहर शनिवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बेंजामिन नेतन्‍याहू के इस्‍तीफे की मांग कर रहे थे। बता दें कि नेतन्याहू पर धोखाधड़ी, विश्वास को भंग करने और अमीर सहयोगियों और मीडिया मोगल्स से जुड़े घोटालों की एक श्रृंखला में रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। बेंजामिन के खिलाफ पिछले चार म‍हीनों से विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को केंद्रीय येरूशलम स्थित उनके आवास के बाहर हजारों की संख्या में इजराइली प्रदर्शनकारी जमा हो गए। ये प्रदर्शनकारी नेतन्याहू से भ्रष्टाचार के आरोपों पर उनके ट्रायल की वजह से और कोरोना वायरस महामारी से बनी स्थिति को ठीक से न संभालने के कारण इस्तीफा मांग रहे थे। इजराइल में रोजाना रिकॉर्ड संख्या में कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि यहां इस सप्ताह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

प्रदर्शनकारी पूरी गर्मियों में हर शनिवार को नेतन्याहू के आवास के बाहर प्रदर्शन करते आए हैं। ये प्रदर्शन नेतन्याहू के खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के मामले के विरोध में शुरू हुए थे। वहीं, कोरोना के कारण बने स्वास्थ्य संकट को लेकर भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। अगस्‍त माह में को पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था।उधर, नेतन्याहू ने प्रदर्शनकारियों को खास तवज्जो नहीं देते हुए उन्हें वामपंथी और अराजकतावादी बताया है।

chat bot
आपका साथी