इजरायल: चुनिंदा देशों से आ सकेंगे टूरिस्ट, यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए इजरायल ने यात्रा प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला किया है। हालांकि अभी इजरायल अपनी सीमा को कुछ चुनिंदा देशों के लिए ही खोल रहा है। शनिवार को यहां 4 हजार से अधिक संक्रमण के नए मामले मिले हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:59 AM (IST)
इजरायल: चुनिंदा देशों से आ सकेंगे टूरिस्ट, यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला
इजरायल: चुनिंदा देशों से आ सकेंगे टूरिस्ट, यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला

यरुशलम, एजेंसी।  कोरोना महामारी के मामलों में कमी को देखते हुए इजरायल ने अपने देश की सीमा पर लागू यात्राा प्रतिबंधों में छूट देने का फैसला किया है। हालांकि यह अभी कुछ ही देशों के लिए अपनी सीमा को खोल रहा है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को यहां 4 हजार से अधिक नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। दरअसल कोरोना महामारी की शुरुआत से ही पर्यटन उद्योग प्रभावित है।

इजरायल की सरकार ने कहा है कि विदेशी पर्यटकों से कोरोना वैक्सीन का प्रूफ मांगा जाएगा जो 6 माह के भीतर का होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास नेगेटिव PCR टेस्ट रिपोर्ट भी होनी चाहिए जो टेल अवीव एयरपोर्ट पर पहुंचने के 72 घंटे के पहले का हो।

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को 4,863 कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं और 42 नई मौतें दर्ज की गई। इसके बाद अब तक देश में कोरोना संक्रमण के कारण कुल मौतों का आंकड़ा 7,507 हो गया और अब तक देश में कुल 1,219,374 संक्रमण के मामले मिले। देश में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर मरीजों की संख्या 658 से बढ़कर 717 हो गई। वहीं संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 1,127,340 हो चुकी है। इजरायल में अभी कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों का आंकड़ा  84,527 है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है और अब तक 6.06 मिलियन से अधिक लोगों को डोज मिल चुकी है। 

chat bot
आपका साथी