कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इजरायल ने चार और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इन चारों देशों की यात्राओं पर प्रतिबंध शुक्रवार से लागू हो गया है। इजरायल ने पहले ही अपने नागरिकों और स्थायी निवासियों को अर्जेंटीना ब्राजील दक्षिण अफ्रीका भारत मैक्सिको रूस बेलारूस उज्बेकिस्तान स्पेन और किर्गिस्तान की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:54 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:54 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते इजरायल ने चार और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
इन चारों देशों की यात्राओं पर प्रतिबंध शुक्रवार से लागू हो गया

तेल अवीव, आइएएनएस। विश्व के अनेक देशों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर इजरायल पूरी तर सतर्क है। इजरायल ने चार और देशों की यात्राओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। स्वास्थ्य और परिवहन मंत्रालय ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इजरायल ने अपने नागरिकों को ब्रिटेन, जॉर्जिया, साइप्रस और तुर्की की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इन चार देशों में कोरोना के मामलों में बढ़त देखी गई है। इसी के चलते इजरायल ने यह फैसला लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार इन चारों देशों की यात्राओं पर प्रतिबंध शुक्रवार से लागू हो गया है। इजरायल ने पहले ही अपने नागरिकों और स्थायी निवासियों को अर्जेंटीना, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत, मैक्सिको, रूस, बेलारूस, उज्बेकिस्तान, स्पेन और किर्गिस्तान की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। जो इजरायली नागरिक और स्थायी निवासी इन देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें एक अपवाद समिति (exception committee) से अनुमति प्राप्त करनी होगी। इसके अलावा इन देशों से आने वाले यात्रियों जिन्होंने कोरोना का टीका लगाया गया हो। उन्हें सात दिनों के क्वारंटाइन के साथ प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है।

बता दें कि विदेशी हवाई यात्राओं को लेकर इजरायल ने अन्य 18 देशों के लिए एक गंभीर चेतावनी जारी की है, जिसमें से यात्रियों के आगमन पर उन्हें क्वारंटाइन की प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी