बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे वायु सेना प्रमुख आर.के. सिंह भदौरिया

भारतीय वायु सेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया आज यानी 23 फरवरी 2021 से बांग्लादेश के दौरे पर हैं। बांग्लादेश वायु सेना (BAF) के मुख्य वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मासीहुज्जमां सरनायबात( Masihuzzaman Serniabat) के निमंत्रण के बाद यहां पहुंचे हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 03:43 PM (IST)
बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे वायु सेना प्रमुख आर.के. सिंह भदौरिया
बांग्लादेश के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे वायु सेना प्रमुख आर.के. सिंह भदौरिया

ढाका, एएनआइ। भारतीय वायु सेना प्रमुख मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया आज यानी 23 फरवरी, 2021 से बांग्लादेश के दौरे पर हैं। बांग्लादेश वायु सेना (BAF) के मुख्य वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल मासीहुज्जमां सरनायबात( Masihuzzaman Serniabat) के निमंत्रण के बाद यहां पहुंचे हैं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 26 और 27 मार्च को बांग्लादेश के दौरे से पहले वायुसेना की यह यात्रा है। बता दें कि भारतीय वायु सेना प्रमुख दो सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे हैं।

भारतीय उच्चायोग की प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय वायु सेना प्रमुख बांग्लादेश के वायु सेना और थल सेना प्रमुख से शिष्टाचार भेंट करेंगे। सेना प्रमुख धानमंडी में बंगबंधु मेमोरियल म्यूजियम की यात्रा के दौरान राष्ट्र के जनक शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि देंगे। साथ ही वह बांग्लादेश सशस्त्र बलों के सदस्यों को भी श्रद्धांजलि देंगे, जिन्होंने 1971 में मुक्ति संग्राम के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था। राजधानी ढाका छावनी में शिखा अनिर्बान की वेदी पर भी वह माल्यार्पण करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान वह बीएएफ के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे। भदौरिया देश भर के प्रमुख बीएएफ हवाई ठिकानों का भी दौरा करेंगे।

chat bot
आपका साथी