अफगानिस्तान : काबुल के गोलाय दवाखाना क्षेत्र में हुआ IED ब्लास्ट, दो लोग जख्मी

यह आइइडी ब्लास्ट काबुल के पश्चिमी हिस्से में गोलाय दाखाखाना क्षेत्र में किया गया है जिसमें दो लोग जख्मी हो गए हैं। टोलो न्यूज ने जानकारी देते हुए बताया कि यह विस्फोट एक वाहन में किया गया था।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:07 PM (IST)
अफगानिस्तान :  काबुल के गोलाय दवाखाना क्षेत्र में हुआ IED ब्लास्ट, दो लोग जख्मी
काबुल में एक दिन में चार विस्फोट

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को बम ब्लास्ट का चौथा मामला सामने आया है। यह चौथा आइइडी ब्लास्ट काबुल के पश्चिमी हिस्से में गोलाय दवाखाना (Golayee Dawakhana) क्षेत्र में किया गया है, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए हैं। टोलो न्यूज ने जानकारी देते हुए बताया कि यह विस्फोट एक वाहन में किया गया था।

An IED explosion struck a vehicle in Golayee Dawakhana area in the western part of Kabul, Afghanistan, leaving at least two people wounded, sources confirmed. It's the fourth explosion in the city today: TOLONews

— ANI (@ANI) January 27, 2021

काबुल यूनिवर्सिटी के मास्टरमांइड को फांसी की सजा

इसी महीने की शुरूआत में अफगानिस्तान की काबुल यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की घटना के मास्टरमाइंड मुहम्मद आदिल को सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। आदिल को फांसी के साथ ही उसके सहयोगी रहे पांच अन्य लोगों को भी विभिन्न धाराओं में सजा सुनाई गई थी।

गौरतलब है कि पिछले साल दो नवंबर को काबुल यूनिवर्सिटी में सेना की वर्दी में आए दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस हमले में 22 लोगों की जान चली गई थी। मरने वालों में आठ छात्र और दस छात्राएं थीं, जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी। आतंकवादियों की यह कार्रवाई छह घंटे तक चली थी। जब यह हमला हुआ उस समय यूनिवर्सिटी में पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित की गई थी जिसमें ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे। अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने काबुल यूनिवर्सिटी के हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया था। तालिबान ने इससे पल्ला झाड़ लिया था।

chat bot
आपका साथी