लीबिया : दो नावों के डूबने से 100 से अधिक प्रवासियों की मौत

काहिरा (एपी)। लीबिया के तट पर इस महीने की शुरुआत में दो नौकाओं के डूब जाने की दुर्घटना में 20 बच्चों सहित 100 से अधिक प्रवासियों की मौत हो गई। डॉक्टर्स विदआउट बॉडर्स (एमएसएफ) ने हादसे में जीवित बचे लोगों के हवाले से यह जानकारी दी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने एमएसएफ को बताया कि एक सितंबर को दो नौका लीबिया के तट से रवाना हुई थी, इसी दौरान नौका के पानी में डूब जाने से बड़ा हादसा हो गया। प्रत्येक नौका में 160-160 लोग सवार थे। हादसे के पीड़ित लोगों में गर्भवती महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। संगठन की एक टीम ने चिकित्सा देखभाल प्रदान की है।

एमएसएफ ने बताया कि प्रवासियों में सूडान, माली, नाइजर, कैमरून, घाना, लीबिया, अल्जीरिया और मिस्र के नागरिक शामिल थे। नावों में से एक की हवा निकल गई और पानी में डूब गई। लीबिया कोस्ट गार्ड ने दोनों नौकाओं से 276 बचे हुए लोगों को बरामद किया और उन्हें लीबिया के बंदरगाह शहर खोम्स लेकर आए। लेकिन उन्होंने यहां केवल दो ही शव बरामद किए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.