ओमान की खाड़ी से हाईजैक ब्रिटेन का जहाज छोड़ा गया, ब्रिटिश नौसेना ने की पुष्टि

ब्रिटिश नौसेना ने कहा कि उनके जहाज को ओमान की खाड़ी में छोड़ दिया गया है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि जहाज को हाईजैक करने की जिम्मेदारी किसने ली है। इससे पहले इस जहाज को हाईजैक करके अज्ञात स्थान पर ले जाने की जानकारी मिल रही थी।

Neel RajputWed, 04 Aug 2021 03:43 PM (IST)
अपहरणकर्ताओं ने यूएई के तट के पास छोड़ा जहाज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फुजैरा, एपी। ओमान की खाड़ी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) तट के पास हाईजैक किए गए ब्रिटेन के जहाज को रहस्यमय परिस्थितियों में छोड़ दिया गया है। इससे पहले इस जहाज को हाईजैक करके अज्ञात स्थान पर ले जाने की जानकारी मिल रही थी। इसके जबरन ले जाने के मामले का पता चलने के बाद ब्रिटेन के साथ ही अन्य एजेंसियां भी सक्रिय हो गई थीं।

ब्रिटेन की नौसेना ने कहा है कि उनके जहाज को ओमान की खाड़ी में छोड़ दिया गया है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि जहाज को हाईजैक करने की जिम्मेदारी किसने ली है। मेरीटाइम इंटेलीजेंस कंपनी ड्रायड ग्लोबल ने कहा है कि पनामा के फ्लैग वाला यह तेलवाहक जहाज एजफाल्ट प्रिंसेज है। यह ग्लोरी इंटरनेशनल का है। इस कंपनी ने भी किसी तरह की टिप्पणी नहीं की है।

ज्ञात हो कि यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब ईरान की परमाणु समझौते को लेकर पश्चिमी देशों से तनातनी चल रही है। इससे पहले मंगलवार को यूनाइटेड किंगडम मेरीटाइम ट्रेड आपरेशंस ने चेतावनी दी थी कि एक घटना हो रही है और बाद में कहा गया कि एक जहाज को हाईजैक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : वुहान में तेजी से फैल रहा कोरोना, पूरा शहर किया सील; अमेरिका और ब्रिटेन में भी बढ़ी चिंता

यह भी पढ़ें : अफगान विदेश मंत्री ने कहा, तालिबान के साथ मिलकर तबाही मचा रहे लश्कर आतंकी; लगाई मदद की गुहार

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.