दुनिया के टॉप बैंक हांगकांग के अपने ऑफिस में कर्मचारियों को बुला रहे हैं वापस

अधिकांश बैंक सरकारी नीति के अनुरूप टीकाकरण कराने वाले कर्मचारियों के लिए दो दिन की छुट्टी दे रहे हैं। जिससे कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और कार्यालय में उनकी वापसी में तेजी आए।

By Ritesh SirajEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:43 PM (IST)
दुनिया के टॉप बैंक हांगकांग के अपने ऑफिस में कर्मचारियों को बुला रहे हैं वापस
वैश्विक बैंक कर्मचारियों को कार्यालय बुलाने की योजना बना रहे हैं।

हांगकांग, रॉयटर्स। एशियाई शहरों में कम दैनिक कोविड के मामलों को देखते हुए वैश्विक बैंक कर्मचारियों को कार्यालय बुलाने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए ऑनसाइट टीकाकरण जैसे प्रोत्साहन की पेशकश भी वे कर रहे हैं। टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए छुट्टी दी जा रही है। मॉर्गन स्टेनली के 70 फीसद से अधिक कर्मचारी हांगकांग के अपने कार्यालय में वापस आ गए हैं, जबकि क्रेडिट सुइस के 60-70 फीसद कर्मचारी अपने कार्यालय में हैं। यह जानकारी वहां काम करने वाले लोगों ने दी। सिटीग्रुप (सीएन) के एक प्रवक्ता ने बताया कि बैंक के 75 फीसद कर्मचारी हांगकांग में थे।

जेपी मॉर्गन कंपनी की आने वाले सप्ताह में 75 फीसद कर्मचारियों के कार्यालय तक लाने की योजना है। बैंकरों के अनुसार, बैंक ऑफ अमेरिका का घर से काम कर रहे सभी कर्मचारियों को जून के अंत तक ऑफिस लाने का लक्ष्य है।

हालांकि मॉर्गन स्टेनली, क्रेडिट सुइस, जेपी मॉर्गन और बैंक ऑफ अमेरिका ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हांगकांग कार्यालय में यूबीएस के 60 फीसद कर्मचारी में वापस आ गए थे।

सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि हांगकांग ने पिछले एक सप्ताह में औसतन केवल एक दैनिक मामला दर्ज किया गया, जबकि इसकी 28.5 फीसद आबादी को कम से कम एक टीका लग चुका है।

अधिकांश बैंक सरकारी नीति के अनुरूप टीकाकरण कराने वाले कर्मचारियों के लिए दो दिन की छुट्टी दे रहे हैं। इस तरह कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकि कार्यालय में उनकी वापसी में तेजी आए।

मॉर्गन स्टेनली ने 16 जून को उन कर्मचारियों के लिए एक ऑन-साइट टीकाकरण अभियान स्थापित किया। वहां के कर्मचारियों के अनुसार, ये ऐसे लोग थे जिन्हें कोई शॉट नहीं मिला था। कर्मचारियों में से एक ने कहा कि बैंक इसे तीन सप्ताह के बात फिर से करेगा, ताकि लोगों को अपना दूसरा टीका भी मिल सके। हालांकि मॉर्गन स्टेनली ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड के दो-तिहाई कर्मचारी वापस आ गए कार्यालय में

एचएसबीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि बैंक का हांगकांग मुख्यालय अब सभी कर्मचारियों के लौटने के लिए खुला है, लेकिन लोग कार्यालय और घर से काम करने के बीच चयन कर सकते हैं। स्टैंडर्ड चार्टर्ड ने कहा कि उसके दो-तिहाई बैंकर्स वापस कार्यालय में आ गए हैं। यहां भी चयन करने का नियम लचीला बना हुआ है।

जिन बैंकरों से रॉयटर्स ने बात की, उन्होंने नाम बताने से मना कर दिया, क्योंकि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। एक प्रवक्ता ने कहा कि गोल्डमैन भी सभी स्टाफ सदस्यों को हांगकांग कार्यालय में टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

chat bot
आपका साथी