पत्नी को गिफ्ट किए 55 हजार डिजाइनर ड्रेस, वजह जानकर आप भी कहेंगे वाह जनाब

83 साल के पॉल ब्रॉकमैन ने प्यार की मिशाल पेश करते हुए पत्नी के लिए 55 हजार ड्रेस गिफ्ट किए।

By Arti YadavEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 10:36 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 10:36 AM (IST)
पत्नी को गिफ्ट किए 55 हजार डिजाइनर ड्रेस, वजह जानकर आप भी कहेंगे वाह जनाब
पत्नी को गिफ्ट किए 55 हजार डिजाइनर ड्रेस, वजह जानकर आप भी कहेंगे वाह जनाब

बर्लिन, एजेंसी। जर्मनी के पूर्वी मेसा में रहने वाले 83 साल के पॉल ब्रॉकमैन ने प्यार की मिशाल पेश करते हुए पत्नी के लिए 55 हजार ड्रेस खरीद लिए, ताकि उसकी 80 वर्षीय पत्नी मार्गोट को कोई भी ड्रेस दोबारा नहीं पहननी पड़े। पॉल के मुताबिक मार्गोट को गाउन पहनना पसंद है, इसीलिए उसने ज्यादातर गाउन सेल में से खरीदे हैं। ब्रॉकमैन का कपड़ों का कलेक्शन काफी बड़ा है। एक समय पर उन्होंने अमेरिकन डिपार्टमेंट स्टोर से डील तक कर ली थी। उनका कहना है, 'जब स्टाइल बदल रहे थे, तो वो मुझे फोन करते थे और उचित मूल्य पर कपड़े बेचते थे।'

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

जगह की कमी होने की वजह से 2014 में दोनों ने और ड्रेस न खरीदने का फैसला किया। वाबजूद इसके सात हजार ड्रेस जगह न होने की वजह से बेचनी पड़ी और कुछ ड्रेस गैराज में रखे हैं। पॉल के मुताबिक कई स्टोर्स के मालिक उसके दोस्त बन चुके हैं, जो उसे बदलते फैशन और ट्रेंड की जानकारी देते रहते हैं।

दंपत्ति नए डिजाइन के गाउन खरीदने से नहीं चूकता है। सोशल मीडिया पर कई लोग पॉल को आदर्श पति और कई मार्गोट को खुशनसीब पत्नी कह रहे हैं। उनके इसी जुनून के कारण उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

एक डांस हॉल में हई थी मुलाकात

बॉकमैन ने बताया कि वह पहली बार मार्गोट से एक डांस हॉल में मिले थे और पहली नजर में ही उन्हें उनसे प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। तभी से वह मार्गोट को डिजाइनर ड्रेस गिफ्ट करते आ रहे हैं। दोनों की शादी को 61 साल हो चुके हैं।

ब्राकमैन ने एक वीडियो में बताया कि वह किस बात से प्रेरित होकर अपनी पत्नी को ड्रेस गिफ्ट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने पूरी रात डांस किया, और हमें उस रात प्यार हो गया। यह वो समय था, जब मार्गोट के पास स्कर्ट और सफेद पेटीकोट थे।

chat bot
आपका साथी