फ्रांस में कोरोना से 81 लोगों की मौत, देश में अब तक 29 हजार से ज्यादा की हो चुकी है मृत्यु

शिन्हुआ न्यूज ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि फ्रांस में कुल मौतों की एक तिहाई मौतें (10350) वृद्धाश्रमों में दर्ज की गई हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 09:40 AM (IST)
फ्रांस में कोरोना से 81 लोगों की मौत, देश में अब तक 29 हजार से ज्यादा की हो चुकी है मृत्यु
फ्रांस में कोरोना से 81 लोगों की मौत, देश में अब तक 29 हजार से ज्यादा की हो चुकी है मृत्यु

पेरिस, आइएएनएस। फ्रांस में बुधवार को कोरोना संक्रमण से 81 लोगों की मौत दर्ज की गई है जबकि इससे एक दिन पहले 24 घंटों में 107 लोगों की मृत्यु हुई थी। इसके साथ ही मार्च से अभी तक देश में कोरोना संक्रमण से कुल 29,021 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

शिन्हुआ न्यूज ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि फ्रांस में कुल मौतों की एक तिहाई मौतें (10,350) वृद्धाश्रमों में दर्ज की गई हैं। मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से पता चला है कि अस्पताल में भर्ती या गहन चिकित्सा इकाइयों में भर्ती मरीजों की संख्या में अब गिरावट आनी शुरू हो गई है।

बता दें कि देश में अभी तक कुल संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख से ज्यादा हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक कोरोना संक्रमण से अभी तक 1,88,802 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 29 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। वहीं 69,573 मरीज इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।

फ्रांस ने अपनी सुस्त पड़ी हुई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दो महीने से लागू लॉकडाउन के नियमों में ढील देते हुए कुछ आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत पहले ही दे दी है। फ्रांस में संग्रहालय, पार्कों और समुद्र किनारों पर लोग आने लगे हैं। स्वीमिंग पूल, जिम और सिनेमाघरों को भी खोला जा रहा है।

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना के 65 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें मरने वालों की संख्या तीन लाख से ज्यादा हो गई  है। वहीं 28 लाख से अधिक लोग वायरस से ठीक हो चुके हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है जहां संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख से अधिक है मौतों की संख्या एक लाख को भी पार कर चुकी है। इसके बाद ब्राजील और रूस सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी