हांगकांग सरकार का मुकदमा नहीं लड़ेंगे प्रख्यात वकील डेविड पैरी

हांगकांग की न्याय सचिव टेरेसा चेंग ने न लड़ने की पुष्टि की। हांगकांग की सरकार ने गिरफ्तार किए गए मीडिया मुगल जिमी लाइ और लोकतंत्र समर्थक नेता मार्टिन ली और मार्गरेट एनजी सहित कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा लड़ने के लिए क्वींस काउंसिल डेविड पैरी को नियुक्त किया था।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 09:25 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 09:25 AM (IST)
हांगकांग सरकार का मुकदमा नहीं लड़ेंगे प्रख्यात वकील डेविड पैरी
हांगकांग सरकार का मुकदमा नहीं लड़ेंगे प्रख्यात वकील डेविड पैरी

हांगकांग, रायटर। ब्रिटेन के प्रख्यात वकील डेविड पैरी हांगकांग की सरकार की तरफ से लोकतंत्र समर्थकों और मीडिया मुगल जिमी लाइ के खिलाफ मुकदमा लड़ने से पीछे हट गए हैं। माना जा रहा है कि ब्रिटेन के दबाव और हाल ही में विदेश मंत्री डोमिनिक रॉब की टिप्पणी के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया।

हांगकांग की न्याय सचिव टेरेसा चेंग ने पैरी के मुकदमा न लड़ने की पुष्टि करते हुए कहा है कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री की टिप्पणी अपमानजनक है।

हांगकांग की सरकार ने गिरफ्तार किए गए मीडिया मुगल जिमी लाइ और लोकतंत्र समर्थक नेता मार्टिन ली और मार्गरेट एनजी सहित कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा लड़ने के लिए क्वींस काउंसिल डेविड पैरी को नियुक्त किया था। उनके मुकदमा लड़ने पर ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक रॉब ने टिप्पणी की थी कि भाड़े के लिए पैरी ने अपने आपको चीन के हाथों सौंप दिया है।

ब्रिटेन के दबाव और विदेश मंत्री की टिप्पणी के बाद पैरी ने इस मुकदमे से अपने को अलग कर लिया। ज्ञात हो कि हांगकांग में पेचीदे कानूनी मामलों में विदेशों से सरकार और उसके खिलाफ दोनों ही तरफ से विदेशी वकील मुकदमा लड़ते रहे हैं।

chat bot
आपका साथी