नार्वे, यूके और इराक के विदेश मंत्रियों से मिले जयशंकर, अफगानिस्तान व हिंद प्रशांत मुद्दे पर हुई चर्चा

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर न्यूयार्क पहुंचे और यहां नार्वे की विदेश मंत्री एरिकसेन सोरीड से मुलाकात की। आज ही वे इराक और ब्रिटेन के अपने समकक्ष से भी मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा UNGA की मेरी बैठक शुरू हो गई।

Monika MinalTue, 21 Sep 2021 04:31 AM (IST)
नार्वे की विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, कहा- सुरक्षा परिषद में हमारे काम की सराहना

न्यूयार्क, एएनआइ। विदेश मंत्री एस जयशंकर स्थानीय समयानुसार सोमवार को न्यूयार्क पहुंचे। वहां उन्होंने नार्वे, इराक व ब्रिटेन के अपने समकक्ष से बातचीत की। ब्रिटेन के नवनियुक्त विदेश सचिव लिज ट्रूस (Liz Truss) और इराक के विदेश मंत्री फुआद हुसैन (Fuad Hussein) से बातचीत कर जयशंकर ने प्रसन्नता जाहिर की।

उन्होंने ट्वीट कर बताया, 'मेरी संयुक्त राष्ट्र महाससभा की बैठक शुरू हो गई। नार्वे की विदेश मंत्री इने एरिकसेन सोराइड (Ine Eriksen Soreide) से मुलाकात हुई। सुरक्षा परिषद में हमारे एकसाथ काम करने की सराहना की। अफगानिस्तान मामले पर संक्षिप्त चर्चा हुई। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट हो काम करना होगा।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अमेरिका का दौरा करने वाले हैं इससे पहले जयशंकर UNGA के साथ साथ बहुपक्षीय और द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे।अधिकारियों ने एएनआइ को बताया कि विदेश मंत्री G4 विदेश मंत्रियों की बैठक में 26 सितंबर को हिस्सा लेंगे। हालांकि अभी इस बैठक के बारे में पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि G4 राष्ट्रों में ब्राजील, जर्मनी, भारत और जापान है।

इसके अलावा अफगानिस्तान मामले पर अनेकों बैठक होने की भी उम्मीद है। कतर भी बैठकों का आयोजन कर रहा है जिसमें भारत के भी शामिल होने की उम्मीद है। न्यूयार्क में दुनिया भर से शीर्ष नेताओं का जमावड़ा लगा रहे हैं। 25 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी संयुक्त राष्ट्र आमसभा को संबोधित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.