थाईलैंड में पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 20 हजार से अधिक मामले हुए दर्ज

थाईलैंड में बुधवार को कोरोना वायरस के 20200 नए मामले रिपोर्ट किए गए जो रिकॉर्ड मामले है। पिछले 24 घंटों के दौरान 188 मौतें भी हुई। 2020 में महामारी के आंकड़ों के बाद यह अब तक की सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है।

Ashisha SinghWed, 04 Aug 2021 02:30 PM (IST)
थाईलैंड में पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 20 हजार से अधिक मामले हुए दर्ज

बैंकॉक, रायटर। थाईलैंड में बुधवार को कोरोना वायरस के 20,200 नए मामले रिपोर्ट किए गए, जो रिकॉर्ड मामले है। पिछले 24 घंटों के दौरान 188 मौतें भी हुई। 2020 में महामारी के आंकड़ों के बाद यह अब तक की सबसे अधिक दैनिक वृद्धि है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर बुधवार को अबतक कोरोना वायरस के कुल संक्रमण आंकड़े 672,385 और मृत्यु 5,503 हो गई है।

अब तक का सबसे अधिक दैनिक रिकॉर्ड हुआ दर्ज

कोरोना महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। बैंकॉक की राजधानी थाईलैंड में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। पिछले शनिवार देश ने कोविड 19 मामलों में उच्च दैनिक रिकॉर्ड 18,912 दर्ज किया गया था। जो बुधवार को बढ़कर 20,200 पर पहुंच गया। यह अब तक का सबसे अधिक दैनिक रिकॉर्ड दर्ज किया गया है।

सरकार ने किया रोकथाम के उपायों को कड़ा

कोविड-19 के दैनिक मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए सरकार ने बैंकॉक की राजधानी के साथ-साथ अन्य जोखिम वाले प्रदेशों में कोविड-19 रोकथाम के उपायों को कड़ा कर दिया है। सरकार ने अत्यधिक डेल्टा के प्रवेश और अल्फा वेरिएंट के प्रकोप को धीमा करने के लिए अगस्त के अंत तक कड़े नियमों के लागू रहने की संभावना जताई है।

इसके साथ ही मंगलवार को संक्रमण को कम करने के लिए सभी मॉल्स को बंद कर दिया गया है और यात्राओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। देश के 29 प्रांतों के 'डार्क रेड क्षेत्रों' में कर्फ्यू लगाया गया है।

नहीं सुधरी स्थिति तो बढ़ सकता है प्रतिबंध

थाईलैंड में कोरोना वायरस की बिगड़ती हुई स्थिति पर सरकार के COVID-19 टास्क फोर्स के एक प्रवक्ता, अपिसमाई श्रीरंगसन ने कहा है कि 'अगर स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो 'लगाए गए प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया जाएगा'

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच थाईलैंड ने जून में अपना सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। वर्ष के अंत तक 50 मिलियन लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.