Coronavirus in Indonesia: इंडो‍नशिया में डेल्‍टा वैरिएंट का कहर, प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पुलिस ने खोजा ये नया तरीका

ऐसे में कोरोना नियम का पालन करवाने के लिए भूत बनकर लोगों को डरा रही है। लोगों को भूत और कब्रों को दिखाकर ये बताया जा रहा है कि कोरोना अभी भी हमारे बीच में है। इन भूतों के जरिए कोविड-19 से मरने वाले लोगों को प्रदर्शित कर रही है।

Ramesh MishraSat, 24 Jul 2021 07:17 PM (IST)
इंडो‍नशिया में प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पुलिस ने खोजा ये तरीका। फाइल फोटो।

जकार्ता, एजेंसी। इंडोनेशिया में कोविड-19 के प्रसार के बीच सरकार लगातार लोगों से कोरोना के नियमों के पालन करने की अपील कर रही है, ताकि संक्रमण पर लगाम लगाया जा सके। कोरोना के नियमों की अवहेलना सरकार के लिए चिंता का व‍िषय है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इन दिनों इंडोनेशिया की सरकार ने लोगों को जागरूक करने के लिए कुछ ऐसा कर रही है, जो देश में चर्चा का विषय बन गया है।

भूतों के जरिए लोगों में भय पैदा कर रही है पुलिस

देश में अधिकतर कोरोना के मामले खतरनका डेल्टा वेरिएंट से जुड़े हुए हैं। पुलिस के समक्ष कोरोना के नियमों का पालन करना सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे में कोरोना नियम का पालन करवाने के लिए भूत बनकर लोगों को डरा रही है। पुलिस के मुताबिक लोगों को भूत और कब्रों को दिखाकर ये बताया जा रहा है कि कोरोना अभी भी हमारे बीच में है। पुलिस इन भूतों के जरिए कोविड-19 से मरने वाले लोगों को प्रदर्शित कर रही है। पुलिस ने कहा कि हम लोग लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक कर रहे हैं। हम लोगों को ये दिखाना चाहते हैं कि अगर आप लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।

कोरोना से रिकॉर्ड 1,566 लोगों की मौत

इंडोनेशिया में लोगों को अस्पताल में बेड्स, ऑक्सीजन और दवा की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। देश की कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में भारी इजाफा हुआ है। मौत के मामले में इस हफ्ते चार बार रिकॉर्ड तोड़ा है। शुक्रवार को कोरोना से रिकॉर्ड 1,566 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रपति जोको विडोडो ने इस बात की ओर इशारा किया है कि वर्तमान में जारी प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया है कि अगर कोरोना केस कम होने लगते हैं तो अगले हफ्ते से प्रतिबंधों में ढील दी जा सकती है। हालांकि, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि प्रतिबंधों में ढील देना खतरनाक साबित हो सकता है।

23 जुलाई को 49,000 के करीब कोरोना केस सामने आए

देश में कोरोना से होने वाली मौत वैश्विक औसत से तीन गुना अधिक हैं। इंडोनेशिया में जुलाई के मध्य में 56,000 से अधिक मामलों की तुलना में 23 जुलाई को 49,000 के करीब कोरोना केस सामने आए। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि इस दौरान टेस्टिंग भी घटी है। ऐसे में इस बात को निर्धारित करना कि सच में कोरोना मामले घटे है, ये अभी तक स्पष्ट नहीं है। अगर कोरोना केस घट भी रहे हैं तो प्रतिबंधों में ढील देना खतरनाक साबित हो सकता है, क्योंकि अभी भी अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीज भर्ती हैं और लोगों की कोरोना से मौत हो रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.