कोरोना वायरस के कारण सऊदी अरब ने भारत सहित तीन देशों की यात्रा की निलंबित

सउदी अरब ने कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत ब्राजील और अर्जेंटीना से हवाई यात्रा को निलंबित कर दिया। जानकारी के लिए बता दें जॉन हॉपकिंस यूनवर्सिटी के अनुसार देश में फिलहाल कोरोना वायरस से 330798 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 03:20 PM (IST)
कोरोना वायरस के कारण सऊदी अरब ने भारत सहित तीन देशों की यात्रा की निलंबित
सउदी अरब ने भारत समेत तीन देशों की यात्रा रोकी।

सऊदी अरब, एएनआइ। सऊदी अरब ने बुधवार को COVID-19 महामारी के मद्देनजर भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना से हवाई यात्रा को निलंबित कर दिया। देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, राज्य में आने से 14 दिन पहले किसी भी उल्लेखित देश में यात्रा इतिहास वाले लोगों को भी रोक दिया गया है।

एक बयान में जनरल एविएशन ऑफ सिविल एविएशन ने कहा कि निम्नलिखित देशों (भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना) के लिए यात्रा को निलंबित करना, किसी भी ऐसे व्यक्ति को शामिल करता है, जो राज्य में आने से पहले अंतिम (14) दिनों में किसी भी देश में रहा हो।

हालांकि, जिनके पास आधिकारिक सरकारी निमंत्रण हैं, उन्हें बाहर रखा गया है। जानकारी के लिए बता दें कि जॉन्स हॉपकिंस यूनवर्सिटी के अनुसार, देश में 330,798 COVID-19 मामले हैं।

बात करें दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो देश में दुनियाभर में तेजी से कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। दुनियाभर में तीन करोड़ से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, बात करें कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश की तो कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं। अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस के 60 लाख से अधिक मामले हो गए हैं। अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर सबसे ज्यादा मामलों वाला देश भारत है और तीसरे स्थान पर ब्राजील।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसा पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में पिछले साल (वर्ष 2019) सामने आया था। इसके बाद देखते ही देखते दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे। हालांकि, ऐसे हुए की जनवरी में कोरोना वायरस से दुनियाभर में लोग संक्रमित हो गए। इसके बाद मार्च महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। 

ये भी पढ़ेंराहुल गांधी ने फिर साधा मोदी सरकार पर निशाना कहा- पड़ोस में बिना दोस्ती के रहना खतरनाक

chat bot
आपका साथी