Coronavirus in Spain: लॉकडाउन में ढील, आज से समुद्र तटों और रेस्तरां खोलने की तैयारी

स्पेन सोमवार से अपने कुछ समुद्र तटों (Beaches)को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। मैड्रिड और बार्सिलोना में रेस्तरां और बार ग्राहकों को आउटडोर सीटिंग में अपनी सेवा देंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 11:29 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 11:29 AM (IST)
Coronavirus in Spain: लॉकडाउन में ढील, आज से समुद्र तटों और रेस्तरां खोलने की तैयारी
Coronavirus in Spain: लॉकडाउन में ढील, आज से समुद्र तटों और रेस्तरां खोलने की तैयारी

मैड्रिड, एजेंसियां। स्पेन सोमवार से अपने कुछ समुद्र तटों (Beaches)को फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। मैड्रिड और बार्सिलोना में रेस्तरां और बार ग्राहकों को आउटडोर सीटिंग में अपनी सेवा देंगे। गौरतलब है कि यूरोपिय देश कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में ढील देने की तैयारी में है। 

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार सोमवार को लोगों के लिए स्पेनिश राजधानी मैड्रिड और बार्सिलोना के रेस्तरां और बार में आउटडोर सीटिंग के लिए 50 प्रतिशत जगहों को खोल दिया जाएगा। बता दें कि दोनों शहरों पर कोरोना की बुरी मार पड़ी थी। देश में अब तक 28,752 लोगों की मौत में सबसे ज्यादा मौतें इन्हीं दोनों शहरों में हुई।

लगातार आठवें दिन रविवार को 100 से कम लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार जून के अंत तक एक से दूसरे प्रांत में यात्रा की अनुमति नहीं रहेगी और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को जुलाई तक देश में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्पेन में लगातार आठवें दिन रविवार को 100 से कम लोगों की कोरोना वायरस (COVID-19) मौत हुई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 70 लोगों की मौत हुई। मार्च में वायरस के आउटब्रेक के दौरान एक ही दिन में 900 लोगों की मौत हो गई थी। देश में अब तक दो लाख 53 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।

दुनियाभर में 54 लाख से ज्यादा मामले सामने आए

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार दुनियाभर में 54 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और तीन लाख 43 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। पूरे यूरोप में 18 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और एक लाख 69 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। यूरोपिय देशों में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में स्पेन दूसरे नंबर पर है। स्पेन से ज्यादा ब्रिटेन में मामले सामने आए हैं। दो लाख 59 हजार से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं और 36 हजार लोगों की मौत हो गई है।

chat bot
आपका साथी