ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रसार तेज, संक्रमितों की संख्‍या 3,63,000 के पार

ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। छले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस के 15800 नए मामले दर्ज हुए हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:52 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 09:52 AM (IST)
ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रसार तेज, संक्रमितों की संख्‍या  3,63,000 के पार
ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रसार तेज, संक्रमितों की संख्‍या 3,63,000 के पार

ब्रासीलिया, एजेंसी। ब्राजील में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या  3,63,000 के पार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में देश में  कोरोना वायरस के 15,800 नए मामले दर्ज हुए हैं। ब्राजील में  कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ब्राजील स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 653 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में अब तक कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 22,666 के पार जा चुका है।

उधर, अमेरिका ने ब्राजील के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दिया है। अमेरिका ने रविवार को कहा कि वह ब्राजील से यात्रा करने वाले गैर-अमेरिकी नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर रहा है, क्योंकि लैटिन अमेरिकी देश में कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि देखी जा रही है। इसी के मद्देनजर अमेरिका ने यह कदम उठाया है। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता काइली मैकिनैनी ने एक बयान में कहा क‍ि रविवार को राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने देश की रक्षा के लिए यह कदम उठाया। उन्‍होंने कहा कि ब्राजील से आने वाले सभी गैर अमेरिकी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मैकइन्नी ने कहा कि यात्रा के ये नए प्रतिबंध संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बीच वाणिज्य संबंधों पर लागू नहीं होंगे। 

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की एक गणना के अनुसार, ब्राजील ने शुक्रवार को दुनिया में दूसरे स्‍थान पर संक्रमितों की सर्वाधिक मामले दर्ज किए। इसके साथ ही ब्राजील कोरोनो रोगियों की संख्‍या के मामलों में रूस को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्‍थान पर आ गया। शनिवार तक लैटिन अमेरिका का सबसे बड़ा देश ब्राजील में 347,398 वायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के अब तक 54 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण अब तक 3.45 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। इसके बाद ब्राजील में कोरोना का कह जारी है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 97 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी