नेपाल और पाक में कोरोना बेकाबू, ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर किए सील, बांग्लादेश ने उड़ानों पर लगाई रोक

पाकिस्तान में एक दिन में 3700 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। 24 घंटों के दौरान 118 लोगों की मौत हो गई। पाक में 8 मई से 10 दिन का लाॅकडाउन लगा दिया गया है। नेपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:10 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:42 AM (IST)
नेपाल और पाक में कोरोना बेकाबू, ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर किए सील, बांग्लादेश ने उड़ानों पर लगाई रोक
पाकिस्तान में एक दिन में 3700 से ज्यादा नए मरीज, 118 लोगों की मौत।

काठमांडू, एजेंसियां। नेपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पाक में लाॅकडाउन शुरू होने के बाद भी फिलहाल कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़े हुए है। नेपाल में पिछले 24 घंटों के दौरान 8777 नए मरीज मिले हैं। 52 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्यादा कोरोना के मामले राजधानी काठमांडू में ही हैं। यहां पर 18 अप्रैल के बाद से संक्रमण का ग्राफ तेजी से ऊपर आ रहा है।

पाकिस्तान में एक दिन में 3700 से ज्यादा नए मरीज, 118 लोगों की मौत, 10 दिन का लाॅकडाउन

पाकिस्तान में एक दिन में 3700 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। 24 घंटों के दौरान 118 लोगों की मौत हो गई। पाक में 8 मई से 10 दिन का लाॅकडाउन लगा दिया गया है। संक्रमण के बढ़ने के दौरान हर स्थान पर अब ऑक्सीजन को लेकर मारामारी हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने सभी बार्डर अनिश्चितकाल के लिए किए सील

ऑस्ट्रेलिया ने संक्रमण को रोकने के सभी बॉर्डर अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 27 अप्रैल को देश में आने वाली सभी फ्लाइट पर रोक लगा दी थी। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बार्डर सील करने की घोषणा करते हुए कहा कि इस समय देश को महामारी के खतरे में नहीं डाला जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका में ब्रिटेन और भारत का वेरिएंट

दक्षिण अफ्रीका में पचास लोगों में ब्रिटेन और भारत के वेरिएंट का संक्रमण मिला है। यहां के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार जिन लोगों में ये वेरिएंट मिले हैं, वे हाल ही में इन देशों से यात्रा करके लौटे हैं।

अमेरिका में वैक्सीन लगाने का काम तेज

व्हाइट हाउस के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि कोरोना को समाप्त करने के लिए अब प्रशासन का पूरा ध्यान बिना समय गंवाए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन देना है। अमेरिका का कठिन समय अब निकल चुका है।

बांग्लादेश : यहां पर कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है। नेपाल से आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। यहां भारतीय वेरिएंट का एक केस मिला है।

इराक : भारत से आने वाले यात्रियों के लिए 15 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य कर दिया गया है।

फिलीपींस : पिछले 24 घंटों में 7100 से ज्यादा नए मरीज मिले हैं।

रूस : वैक्सीन लगाने की गति तेज होने के बाद भी यहां एक दिन में 8400 नए मरीज मिले हैं।

chat bot
आपका साथी