फ्रांस में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामले बढ़ने से सिनेमा और मैच देखने के लिए दिखाना होगा कोरोना पासपोर्ट

फ्रांस में सिनेमा म्यूजियम मैच और अन्य सांस्कृतिक आयोजन देखने के लिए जाने वाले लोगों के लिए कोरोना पासपोर्ट के तौर पर टीकाकरण प्रमाण पत्र या कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया गया है। देश में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामलों में अचानक वृद्धि हुई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:46 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:46 AM (IST)
फ्रांस में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामले बढ़ने से सिनेमा और मैच देखने के लिए दिखाना होगा कोरोना पासपोर्ट
कोरोना पासपोर्ट के तौर पर टीकाकरण प्रमाण पत्र या कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी

पेरिस, एएनआइ। फ्रांस में सिनेमा, म्यूजियम, मैच और अन्य सांस्कृतिक आयोजन देखने के लिए जाने वाले लोगों के लिए कोरोना पासपोर्ट के तौर पर बुधवार से टीकाकरण प्रमाण पत्र या कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी कर दिया गया है। ऐसा देश में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामलों में अचानक हुई वृद्धि के मद्देनजर किया गया है।

राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा- कोरोना पासपोर्ट 50 से ज्यादा लोगों वाले सभी आयोजनों पर जरूरी

राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने पिछले हफ्ते टेलीविजन पर देश के नाम संबोधन में कहा था कि तथाकथित कोरोना पासपोर्ट 50 से ज्यादा लोगों वाले सभी आयोजनों या स्थानों पर जरूरी होगा।

कोरोना पासपोर्ट रेस्तरां, कैफे और शापिंग माल में अगस्त से होगा लागू

अगस्त से इसे रेस्तरां, कैफे और शापिंग माल में भी लागू किया जाएगा। खेल और सांस्कृतिक आयोजनों में प्रवेश से पहले विजिटर्स फेस मास्क हटा सकेंगे जो दुकानों, कारोबार और सार्वजनिक परिवहन में अनिवार्य है।

फ्रांस में 56 फीसद लोगों को टीके की एक डोज लग चुकी

बता दें कि फ्रांस में 3.7 करोड़ या 56 फीसद लोगों को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है। जुलाई के अंत तक करीब चार करोड़ लोगों को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी होगी।

chat bot
आपका साथी